शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: Sachin Tendulkar ने आज से 11 साल पहले रचा...

Cricket Viral Video: Sachin Tendulkar ने आज से 11 साल पहले रचा था इतिहास, मूकदर्शक बन गई थी दुनिया

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: क्रिकेट की दुनिया के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक लगाए है। लेकिन 100 शतक साल 2012 में बंग्लादेश के खिलाफ लगाया था। उस दौरान सचिन तेंदुलकर ने बांग्लादेश के खिलाफ 114 रनों की पारी खेली और वह पारी इतिहास में दर्ज हो गई। सचिन तेंदुलकर के 100वें शतक का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होते रहता है।

सचिन के 100वें शतक का वीडियो आज भी वायरल

भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप का चौथा मुकाबला खेला रहा था। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारतीय क्रिकेट फैंस को इस मैच में सचिन तेंदुलकर के 100वें शतक का भी इंतजार था। सचिन तेंदुलकर ने इस मैच में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 147 गेंदों पर 114 रनों की पारी खेली और अपने इंटरनेशनल करियर का 100वां शतक जड़कर इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास रचा। सचिन ने अपनी इस पारी के दौरान 12 चौके और एक छक्का लगाया। सचिन तेंदुलकर की इस पारी का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

Also Read: LSG VS RR IPL 2023: Jos Buttler ने लगाया ऐसा छक्का की गेंदबाज रह गया हक्का-बक्का, दर्शकों के भी उडे़ होश…देखें Video

सचिन के नाम टेस्ट और वनडे में सबसे अधिक रन 

सचिन तेंदुलकर के वनडे इंटरनेशनल करियर की बात करें तो सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 463 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने करीब 45 की औसत से 18422 रन बनाए है, जो किसी भी खिलाड़ी के ओर से बनाए गए रनों से ज्यादा है। सचिन तेंदुलकर ने 49 बार शतक लगाया है तो, वहीं 96 बार सचिन ने 50 रन या उससे अधिक की पारी खेली है। इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर के टेस्ट करियर भी शानदार रहा है। सचिन ने 200 टेस्ट मैच भारत के लिए खेले है, इन 200 टेस्ट मैचों की 329 पारियों में 15921 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 51 शतक और 68 अर्धशतक लगाया है।

Also Read: LSG VS RR IPL 2023: Jos Buttler ने लगाया ऐसा छक्का की गेंदबाज रह गया हक्का-बक्का, दर्शकों के भी उडे़ होश…देखें Video

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories