Home स्पोर्ट्स Cricket Viral Video: Rahul Dravid ने अपनी बल्लेबाजी से ऐसे उड़ाया था...

Cricket Viral Video: Rahul Dravid ने अपनी बल्लेबाजी से ऐसे उड़ाया था इंग्लैंड में गर्दा, गेंदबाजो की पिटाई कर ठोका था कम आयु में दोहरा शतक

0

Cricket Viral Video: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी राहुल द्रविड़ दीवरा के नाम से जाने जाते थे। वह अपनी बल्लेबाजी से टीम इंडिया को मुश्किल से उबारने का काम करते है। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के जलवे भारत ही नहीं बल्कि विदेशो में भी दिखाए है। लेकिन, इस खिलाड़ी ने साल 2002 में इंग्लैंड की गेंदबाजी क्रम को तहस-नहस कर के रख दिया था। इस मैच में उन्होंने इंग्लिश टीम के गेंदबाजो की जमकर धुनाई की थी। इस मुकाबलेमें ही उनकी प्रतिभा विश्व भर में सबके सामने आई थी। आईए जानते है उनकी इस पारी के बारे में इस लेख के जरिए।

राहुल द्रविड ने खेली 217 रनों की पारी

राहुल द्रविड वर्तमान में टीम इंडिया के मुख्य कोच है। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी फिल्डिंग से भी कमाल किया है। उनकी मैच जीताऊ पारी से हर कोई सकते में आ जाता था। लेकिन, इसी बीच सोशल मीडिया पर उनकी एक पारी का एक वीडियो वायरल ह रहा है। जिसमें वो इंग्लैंड के घातक गेंदबाजो का लौहा ले रहे है। दरअसल, वायरल वीडियो में इंग्लैंड की टीम के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए 515 रनो ंका विशालकाय लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग महज 12 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद राहुल द्रविड ने मोर्चा संभालते हुए टीम इंडिया की पारी को संभाला।

यह भी पढ़े: KL Rahul की हेल्थ को लेकर आई खुशखबरी, जल्द होगी टीम इंडिया में वापसी

द्रविड ने फॉल ऑन से बचाया

उन्होंने इंग्लैंड के हर किसी गेंदबाज की जमकर सुताई की थी। इसी बीच उन्होंने पहले अपना शत पूरा किया फिर इसके बाद उन्होंने अपना दोहरा शतक भी पूराा किया। उनकी बेहतरीन पारी की वजह से ही भारत फॉल ऑन से बच गया था। गौरतलब है कि यह मुकाबला इंग्लैंड के मशहूर ओवर क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था। हालांकि, टीम 473 के स्कोर पर राहुल द्रविड खराब तालमेल की कमी वजह से रन आउट हो गए। उन्होंने आउटहोने से पहले 468 गेंदो में 217 रनों की दोहरी शतकीया पीरी खेली।

यह भी पढ़े: Cricket Viral Video: OMG! 1 ओवर में लपेट दिए 35 रन, Yuvraj Singh से भी महान इस भारतीय बल्लेबाज ने एक झटके में कर दी रनों की बारिश

Exit mobile version