शुक्रवार, मई 17, 2024
होमविडियोCricket Viral Video: जब Sachin Tendulkar ने लूटी थी महफिल, जड़े थे...

Cricket Viral Video: जब Sachin Tendulkar ने लूटी थी महफिल, जड़े थे 111 रन, जरूर देखें

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। मैदान में सिर्फ वे एक क्रिकेटर के तौर पर ही नहीं जाने जाते थे बल्कि एक ईमानदार इंसान के रूप में भी जाने जाते थे। वे अंपायर के फैसलों का कभी विरोध नहीं करते थे और क्रिकेट के खेल के लगभग सभी नियमों को बखूबी मानते थे। आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे मैच की याद ताज़ा (Cricket Viral Video) करा रहे हैं जब सचिन तेंदुलकर ने अपने आखिरी वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था। 12 मार्च 2011 को, तेंदुलकर ने 2011 दक्षिण अफ्रीका के बॉलर्स पर अपनी बल्लेबाज़ी का जादू चलाया।

सचिन ने बनाए थे 111 रन

खिली धूप में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। तेंदुलकर ने सिंगल लेकर अपना खाता खोला। उन्होंने 9वीं गेंद का सामना करते हुए अपना पहला बाउंड्री लगाया। जैक्स कैलिस ने शॉर्ट पिच बॉल डाला, और तेंदुलकर ने बैक फुट पर ये शॉट खेला। इसके बाद मोर्ने मोर्केल द्वारा फेंके गए 8वें ओवर में तेंदुलकर ने दो शानदार शॉट खेले। सबसे पहले, उन्होंने सटीकता के साथ कवर और एक्स्ट्रा कवर के बीच से एक शानदार ड्राइव शॉट मारा। मोर्केल ने मिडिल स्टंप पर एक फुल गेंद फेंकी, और तेंदुलकर ने अपना वेट फ्रंट फुट पर ट्रांस्फर करके गेंद को सीधे खेल दिया। टाइमिंग इतनी अच्छी थी कि गेंद बाउंड्री के पार चली गई। 10वें ओवर में डेल स्टेन ने 141.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से शॉर्ट डिलीवरी की।

Also Read: IPL 2023 को 10 गुना ज़्यादा दिलचस्प और मज़ेदार बना देंगे ये 3 नए नियम

यहां देखें Cricket Viral Video:

तेंदुलकर ने इस गेंद को बैक फुट पर जाकर  डीप स्क्वायर लेग पर एक छक्का जड़ दिया। इसके बाद कैलिस ने धीमी गेंद फेंककर तेंदुलकर को आउट करने की कोशिश की, लेकिन सचिन ने इस गेंद को मिड-ऑन पर एक चौके के लिए फ्लिक कर दिया। तेंदुलकर ने रॉबिन पीटरसन की गेंद पर शॉट लगाकर वनडे क्रिकेट में अपना 94वां अर्धशतक पूरा किया और मैदान में मौजूद सभी दर्शक सचिन की बल्लेबाज की सराहना करने के लिए खड़े हो गए। 15वें ओवर की 5वीं गेंद पर जेपी डुमिनी ने लेग स्टंप पर गेंद फेंकी। तेंदुलकर ने इस गेंद को छक्के में तब्दील कर दिया। मोर्ने मोर्केल की गेंद पर सिंगल के साथ ‘लिटिल मास्टर’ ने वनडे क्रिकेट में अपना 48वां शतक पूरा किया, और स्टेडियम में सभी दर्शक खुशी से झूम उठे। यह विश्व कप में तेंदुलकर का छठा शतक था।

जेपी डुमिनी ने कैच पकड़कर मास्टर ब्लास्टर को किया आउट

जब तेंदुलकर 111 पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तो उन्होंने गेंद को पिछले पॉइंट पर कट की कोशिश की, लेकिन गेंद सीधे साउथ अफ्रीका के फिल्डर जेपी डुमिनी के हाथों में चली गई और इसी के साथ इस शानदार पारी का अंत हो गया। टीम इंडिया ये मैच हार गई थी लेकिन सचिन द्वारा खेली गई ये पारी इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गई।

Also Read: IPL 2023: CSK को लगा बड़ा झटका, बल्लेबाजों की गिल्लियां उड़ाने वाला तेज गेंदबाज हुआ लीग से बाहर!

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories