शुक्रवार, मई 10, 2024
होमविडियोCricket Viral Video: Shane Warne ने जब मैदान पर की बदतमीजी, देखें...

Cricket Viral Video: Shane Warne ने जब मैदान पर की बदतमीजी, देखें चौंकाने वाला वीडियो

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: क्रिकेट खेल से जुड़ी कुछ न कुछ हमेशा सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है। लेकिन इस समय सोशल मीडिया पर एक क्रिकेट का वीडियो वायरल (Cricket Viral Video) है जिसमें हमें क्रिकेट का एक खतरनाक हिस्सा स्लेजिंग देखने को मिला है। क्रिकेट जब भी खेला जाता है तो हमें स्लेजिंग देखने को जरूर मिलता है जिसमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इसमें सबसे अच्छा माना जाता है। ऐसा हम इस लिए कह रहे हैं क्योंकि, कंगारू टीम से हमें उन्हें ऐसा करता कई बार देखा है। बात है 1993/94 के जोहान्सबर्ग मैच के दौरान, शेन वॉर्न (Shane Warne) ने एक शानदार गेंद फेंकी और एंड्रयू हडसन को आउट किया। हालाँकि, बाद में जो हुआ, वह अब तक की सबसे शानदार स्लेजिंग में से एक है।

अब तक का सबसे खतरनाक स्लेज

ऑस्ट्रेलिया 1969-1970 में साउथ अफ्रीका में 0-4 से हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट मैच की सीरीज 1993 और 1994 में खेलने पहुंची थी। इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती थी और हर हाल में टेस्ट मैच जीतना चाहती थी। सीरीज के मैच की पहली पारी के दौरान कंगारू टीम के कप्तान एलन बॉर्डर ने शेन वार्न को मैदान पर लाने के लिए 49वें ओवर तक इंतजार किया। इसके बाद वार्न आए और उन्होंने हडसन का विकेट झटका। जिसके बाद उन्होंने बहुत ही खराब तरीके से जश्न मनाया था। वार्न ने विकेट लेने के बाद हडसन की तरफ गुस्से से कुछ कहा था।

Also Read: GG VS RCB WPL 2023: DAYALAN HEMALATHA ने एक पैर मोड़ लगाया गजब का छक्का, VIDEO देख बोल उठेंगे वाह क्या शॉट है

यहां देखें Cricket Viral Video:

बाद में वार्न ने मांगी माफी

विकेट लेने के बाद वार्न ने जिस तरह का जश्न मनाया वह उनको भी पसंद नहीं आया था। आप को बता दें कि, वार्न को रोकने के लिए इयान हीली को बीच में आना पड़ा था। इसके बाद वार्न ने बाद में अपने बदतमीजी पर खेद व्यक्त किया। वहीं, उन्होंने यह स्वीकार करते हुए कि हडसन ने इस तरह के व्यवहार के लिए कुछ नहीं किया था। वार्न ने बाद में हडसन से अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी थी।

वार्न पर लगाया गया था जुर्माना

इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका बल्लेबाज वेसल्स और पीटर कर्स्टन के अर्द्धशतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पारी 450-9 पर घोषित कर दी और ऑस्ट्रेलिया को 256 रनों पर आउट कर दिया। वहीं, वार्न द्वारा की गई गलती पर ICC मैच रेफरी डोनाल्ड कैर ने एक बड़ा और कड़ा फैसला लिया ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट द्वारा वार्न पर £ 220 का जुर्माना लगाया गया। वहीं, बोर्ड ने उनकी मैच फीस £2,000 काट ली थी।

Also Read: GG VS RCB WPL 2023: ASHLEIGH GARDNER की फिरकी में फंसी SMRITI MANDHANA, वीडियो में देखें कैसे झटका विकेट

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories