सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्सDC VS GT IPL 2023: गुजरात टाइटंस ने फतह किया दिल्ली का...

DC VS GT IPL 2023: गुजरात टाइटंस ने फतह किया दिल्ली का किला, दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया

Date:

Related stories

Jake Fraser McGurk ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मारा IPL 2024 का सबसे तेज अर्धशतक

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज Jake Fraser...

DC VS GT IPL 2023: आईपीएल 2023 का 7वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मैच में गुजरात टाइटंस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2023 में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है। गुजरात टाइटंस दिल्ली कैपिटल्स के 163 रनों के टारगेट को 18.2 ओवर में 4 विकेट खोकर 163 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया और मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में गुजरात टाइटंस के मध्यक्रम के बल्लेबाज साई सुदर्शन ने शानदार बल्लेबाजी की।

दिल्ली का टॉप ऑर्डर रहा फ्लॉप

गुजरात टाइटंस ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और दिल्ली कैपिटल्स पहले बल्लेबाजी करने के उतरी। दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत इस मैच में काफी खराब रही। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ महज रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मिचेल मार्श भी कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 4 रन बनाकर चलते बने। दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे अधिक रन कप्तान डेविड वॉर्नर और अक्षर पटेल ने बनाए।

Also Read: IPL 2023 में जिन खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश वो बुरी तरह फ्लॉप, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

कप्तान डेविड वॉर्नर ने 32 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेली तो वहीं अक्षर पटेल ने मध्यक्रम में आकर 32 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम के स्कोर को 162 रनों तक पहुंचाया। इस दोनों बल्लेबाज के अलावा टीम के किसी बल्लेबाज ने विकेट पर टिकने की कोशिश नहीं की और सभी बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए। गुजरात टाइटंस के लिए मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे। शमी ने दिल्ली कैपिटल्स के तीन बल्लेबाजों को आउट किया। दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को मैच जीतने के लिए 20 ओवरों में 163 रनों का टारगेट दिया।

साई सुदर्शन ने खेली मैच जिताऊ पारी

दिल्ली कैपिटल्स के 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हुए तो रिद्धिमान साहा भी सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हुए। जिसके बाद बल्लेबाज करने आए साई सुदर्शन ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए मैच जिताऊ पारी खेली। साई सुदर्शन ने शानदार 62 रनों पारी खेली। सुदर्शन के अलावा डेविड मिलर ने 16 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली।

Also Read: IPL 2023 में जिन खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश वो बुरी तरह फ्लॉप, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories