मंगलवार, मई 7, 2024
होमस्पोर्ट्सक्रिकेट में फिर फिक्सिंग? Mohammad Siraj से एक शख्स ने किया संपर्क,...

क्रिकेट में फिर फिक्सिंग? Mohammad Siraj से एक शख्स ने किया संपर्क, आरोपी हुआ गिरफ्तार

Date:

Related stories

Ind vs SA 2nd Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मो. सिराज का ‘सिक्सर’! बल्लेबाजों ने टेक दिए घुटने; देखें स्कोर कार्ड

Ind vs SA 2nd Test: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है जहां आज केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट क्रिकेट मैच खेला जा रहा हैं।

Mohammad Siraj: क्रिकेट की दुनिया में फिक्सिंग के मामले समय समय पर सामने आने लगे हैं। इसी कड़ी में अब भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का नाम सामने आया है। भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने बीसीसीआई के भ्रष्ट्राचार रोधी ईकाई को एक बड़ी जानकारी दी है, जिसमें उन्होंने बताया की इस साल हुई भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई सीरीज से पहले एक व्यक्ति ने उनसे कॉन्ट्रैक्ट किया था।

सिराज को एक व्यक्ति ने किया मैसेज

उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति ने सिराज से व्हॉट्सऐप पर मैसेज किया था और टीम के अंदर की जानकारी मांगी थी। इसके बदले उनसे सिराज को मोटी रकम भी ऑफर की थी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले आंध्र प्रदेश पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फरवरी-2023-मार्च 2023 तक चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी।

सिराज की ओर से जानकारी मिलने के बाद बीसीसीआई की भ्रष्ट्राचार रोधी ईकाई ने एक्शन लिया और सिराज से मैसेज के जरिए बात करने वाला आरोपी को गिरफ्तार किया था। इस मामले को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया था कि सिराज से संपर्क करने वाला वाला व्यक्ति कोई सट्टेबाज नहीं है बल्कि एक हैदराबाद में एक ड्राइवर था।

Also Read: Virat Kohli से नन्हे से बच्चे ने की अजीबोगरीब मांग, लोगों के उड़े होश…फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर लगाई लताड़

आरोपी तुरंत गिरफ्तार हो गया 

बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि सिराज से कॉन्ट्रैक करने वाला व्यक्ति कोई बुकी नहीं था। वह हैदराबाद में ड्राइवर है, जो मैचों में सट्टा लगाता है और उसने सट्टेबाजी में काफी पैसा गंवा दिया था। जिसके कारण उसने टीम के अंदर की जानकारी के लिए सिराज को मैसेज किया था और सिराज ने इसकी जानकारी तुरंत बीसीसीआई को दी। हालांकि जानकारी के बात उसके तुंरत गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Also Read: Virat Kohli से नन्हे से बच्चे ने की अजीबोगरीब मांग, लोगों के उड़े होश…फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर लगाई लताड़

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories