रविवार, मई 26, 2024
होमविडियोतुर्की में फुटबॉल मैच के दौरान दर्शकों ने जीता दिल, ग्राउंड पर...

तुर्की में फुटबॉल मैच के दौरान दर्शकों ने जीता दिल, ग्राउंड पर फेंके टेडी बियर, जानें क्यों

Date:

Related stories

Turkey Football Match Viral Video: तुर्की में अभी कुछ दिनों पहले ही काफी ज़्यादा तबाही झेलनी पड़ी है। पिछले कुछ दिनों के भीतर ही तुर्की समेत आसपास के क्षेत्रों में दो बार भयानक भूकंप की वजह से काफी ज़्यादा तबाही हुई थी। भूकंप के कारण तुर्की को काफी नुकसान भी झेलना पड़ा। अनगिनत लोगों की ऐसे ही मौत हो गई थी। इस दुखद घटना में तुर्की के लाखों लोगों के सर के ऊपर से छत हट गई। वे सभी लोग सड़क पर आ गए। हालांकि वहां की सरकार भूकंप के प्रभावों को कम करने के लिए सभी ज़रूरी कदम उठा रही है और हालात के जल्द ही सामान्य होने की भी उम्मीद है। इंटरनेट पर वायरल हो रहा वीडियो तुर्की के एक फुटबॉल मैच के समय का है।

मैच के दौरान दर्शकों ने ये किया

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि फुटबॉल मैच के दौरान स्टेडियम में मैच देख रहे दर्शक मैदान पर टेडी बियर समेत बच्चों को खेलने वाले दूसरे खिलौने फेंक रहे हैं। वे ऐसा इस मकसद से कर रहे हैं जिससे भूकंप के बाद अपने परिवार से बिछड़ने वाले बच्चों को खिलौने दिये जा सके। फैंस के इस कदम का मैदान में मौजूद फूटबॉलरों ने भी काफी प्रशंसा की और उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया।

Also Read: WPL 2023 Final: चैंपियन बनने के बाद खास अंदाज में MI ने मनाया जश्न, देखें शानदार Video

यहां देखें Video:

पूरी दुनिया में फैल रहा तुर्की का ये वीडियो

तुर्की के फुटबॉल मैच के दौरान घटी इस घटना का वीडियो अब तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया का उपयोग करने वाले लोग मैदान में मौजूद दर्शकों की काफी ज़्यादा प्रशंसा कर रहे हैं। तुर्की में अब हालात भी सामान्य होने लगे हैं। हालांकि एक बात तो स्पष्ट है कि इस खतरनाक प्राकृतिक आपदा को वहां के लोग कभी नहीं भूल पाएंगे। वहां की सरकार हालात को सामान्य करने के लिए सभी ज़रूरी कदम उठा रही है।

Also Read: Swiss Open 2023: सात्विक-चिराग ने स्विट्जरलैंड में लहराया तिरंगा, बैडमिंटन में रचा इतिहास

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories