Home स्पोर्ट्स WTC हारने के बाद भी कम नहीं हुई Team India की मुश्किलें,...

WTC हारने के बाद भी कम नहीं हुई Team India की मुश्किलें, ICC ने सुनाई भयंकर सजा

0
Even after losing the WTC, Team India problems did not subside, ICC gave a severe punishment
Team India3

Team India: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 209 रनों से शर्मनाक हार दी। पैट कमिंस की कप्तानी में कंगारूओं ने पहली बार इस खिताब पर कब्जा जमा लिया है। हालांकि, इस हार के बाद भी टीम इंडिया की परेशनाी पीछा नहीं छोड़ रही है। मुकाबला खत्म होने के बाद आईसीसी ने टीम इंडिया को एक तगड़ी सजा दे दी है। आईए जानते है क्या है पूरा मामला।

आईसीसी ने दी टीम इंडिया को सजा

इस मुकाबले में भारत की तेज गेंदबाजी युनिट पूरी तरह से फैल रही। इस टीम का कोई भी गेंदबाज कमाल की गेंदबाजी नहीं कर सका। जिसके चलते कंगारूओं ने भारत के सामने एक विशालकाय लक्ष्य रखा था। हालांकि, इस हार के बाद भी टीम इंडिया की मुश्किलों में इजाफा हो गया है। आईसीसी ने स्लो रन रेट यानी धीमी गति से गेंदबाजी करने के लिए टीम इंडिया पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया है। वहीं कंगारूओं पर भी 80 फीसदी मैच की फीस का फाइन लगाया गया हैं।

इसे भी पढ़ेः AAP की महारैली कर CM Kejriwal ने भरी हुंकार, अध्यादेश कोे बताया ‘तानाशाही’

  • खिताब जीतने का सपना टूटा

भारत 2013 के बाद से आईसीसी का एक भी बड़ा खिताब नहीं जीत सकी है। आखिरी बार भारत ने एमएस धोनी की कप्तानी में 2013 चैम्पियन ट्रॉफी का खिताब जीता था। इसके बाद से भारत को लगातार फाइनल और सेमीफाइनल मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ रहा है। भारत के खिलाड़ी फाइनल मुकाबले में जरूरत के मुताबिक खेल नहीं दिखा पाते है। जिसका चलते निराशा ही हाथ लग रही है।

इसे भी पढेंः Covid Pandemic Report: जांचकर्ताओं ने किया चीन की साजिश का भंडाफोड़, जानें सेना से वुहान लैब में कैसे लीक हुआ कोरोना वायरस?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version