बुधवार, मई 1, 2024
होमस्पोर्ट्सFIFA Awards: फीफा वर्ल्ड कप में गदर मचाने वाले मेसी और एम्बाप्पे...

FIFA Awards: फीफा वर्ल्ड कप में गदर मचाने वाले मेसी और एम्बाप्पे के बीच एक बार फिर टक्कर, कौन मारेगा बाजी

Date:

Related stories

FIFA Awards: पिछले साल कतर में खेले गए नवंबर-दिसंबर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 के बाद अब साल 2023 में फीफा अवार्ड (FIFA Awards) का डेट सामने आ गया है। इसी महीने के 27 फरवरी को पेरिस में फीफा अवार्ड का समारोह आयोजित किया गया है। वहीं, इस अवार्ड के लिए तीन बेस्ट फुटबालरों का नाम भी चुना गया है। जिसमें अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी ( Lionel Messi) वहीं फ्रांस के किलियन एम्बाप्पे ( Kylian Mbappe) और करीम बेंजेमा ( Karim Benzema) का नाम चुना गया है। लेकिन जानकारी के मुताबिक मेसी और एम्बाप्पे के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी और देखना होगा कि इस बार यह अवार्ड किसके नाम जाता है।

मेसी और एम्बाप्पे एक बार फिर

अर्जेंटीना के विश्व कप विजेता कप्तान लियोनेल मेसी और फ्रांस के सुपरस्टार फॉरवर्ड किलियन एम्बाप्पे ने कतर में महामुकाबले फाइनल में अपनी टीमों का नेतृत्व करने के आठ सप्ताह बाद शुक्रवार को फीफा द्वारा घोषित तीन खिलाड़ियों की शॉर्टलिस्ट में शामिल हैं। मेसी ने अपने पिछले छह पुरस्कार जीते जिसमें फीफा वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर (2009), 2010-12 से प्रत्येक वर्ष फीफा बैलोन डी’ओर और फिर 2015 में, फिर सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष खिलाड़ी। वहीं वर्तमान खिताब में 2019 एम्बाप्पे पहली बार शॉर्टलिस्ट किए गए हैं, हालांकि वह 2018 पुरस्कार के लिए मतदान में चौथे स्थान पर थे।

Also Read: Women’s T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले ही मेजबान देश हुआ पस्त, 20 साल बाद मिली करारी हार

करीम बेंजेमा के लिए उम्मीदें कम

बेंजेमा ने रियल मैड्रिड के साथ अपने प्रदर्शन के लिए पिछले साल का बैलन डी’ओर जीता था लेकिन चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए थे। बार्सिलोना
विजेताओं का एलान 27 फरवरी को पेरिस में होगा। उन्हें राष्ट्रीय टीम के कोचों और कप्तानों के साथ-साथ पत्रकारों और प्रशंसकों से बनी जूरी द्वारा वोट दिया जाएगा।

Also Read: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दिखी गरमा-गर्मी, लाबुशेन को धमकाते हुए R Ashwin का वीडियो वायरल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories