रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सFIFA Women's World Cup 2023: 2011 की चैंपियन जापान को इस टीम...

FIFA Women’s World Cup 2023: 2011 की चैंपियन जापान को इस टीम ने हराकर किया विश्व कप से बाहर, अब मिलेगा कोई नया विजेता

Date:

Related stories

Neymar Al-Hilal: नेमार का अल हिलाल क्‍लब ने किया अनोखा स्‍वागत

Neymar Al-Hilal: ब्राजील के फुटबॉल स्टार नेमार ने हाल...

Lionel Messi ने बार्सिलोना क्लब को लेकर कह दी बड़ी बात, जानिये पूरा मामला

Lionel Messi: अर्जेंटीना के फुटबॉल स्टार लिओनेल मेसी इन...

FIFA Women’s World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में जारी फीफा महिला विश्व कप 2023 में स्वीडन ने जापान को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया वहीं एक अन्य मैच में स्पेन ने पूर्व यूरोपियन चैंपियन नीदरलैण्ड्स की टीम को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

अब फीफा महिला विश्व कप में मिलेगा नया विजेता

ऑस्ट्रेलिया में जारी फीफा महिला विश्व कप में स्वीडन ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए 2011 की वर्ल्ड कप चैंपियन जापान की टीम को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। आज (शुक्रवार, 11 अगस्त ) को खेले गए मुकाबले में स्वीडन की टीम ने जापान को 2-1से हरा दिया। आपको बता दें कि इस मैच में स्वीडन की तरफ से 32 वें और 51 वें मिनट में गोल देखने को मिला जबकि जापानी टीम ने अपना एकमात्र गोल मैच के 87वें मिनट में किया। अब जापान के बाहर होने से एक बात निश्चित हो गयी है कि इस बार फीफा महिला विश्व कप में एक नया विजेता देखने को मिलेगा । एक अन्य मैच में स्पेन की टीम ने नीदरलैण्ड्स को 1-1 से शिकस्त दिया।

https://twitter.com/FIFAWWC/status/1689938459517972480?s=20

स्वीडन की टीम बेहतरीन फॉर्म से गुजर रही

स्वीडन की महिला फुटबॉल टीम ने 2023 फीफा महिला विश्व कप के अब तक हुए मैच में शानदार प्रदर्शन किया है। ग्रुप में टॉप करने के बाद स्वीडिश टीम ने दो विश्व चैंपियन टीमों को हराया है। पहले प्री क्वार्टरफाइनल में चार बार की चैंपियन अमेरिका को पटखनी दी और अब जापान की इस टूर्नामेंट से छुट्टी कर दी।

FIFA Women’s World Cup के विजेता होंगे मालामाल


इसबार फीफा महिला विश्व कप जीतने वाले टीम को करीब 4290000 डॉलर की इनामी राशि दी जायेगी वही उपविजेता बनने वाली टीम को 3015000 डॉलरकी इनामी राशि दी जायेगी। आपको बता दें कि FIFA Women’s World Cup 2023 की इनामी राशि 2019 में हुए वर्ल्ड कप से तीन गुना अधिक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories