रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सपाक की हार से बौखलाए Shahid Afridi ने तब कर दी थी ये...

पाक की हार से बौखलाए Shahid Afridi ने तब कर दी थी ये हरकत, पूरी दुनिया में हुई थी जग हंसाई

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Shahid Afridi : पाकिस्तान के लोग अपनी गलत हरकत की वजह से पूरी दुनिया में विश्व विख्यात हैं। उनकी यह हरकत केवल सीमा पर ही नहीं बल्कि क्रिकेट के मैदान पर भी कई बार देखने को मिली है। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भी एक बार मैदान में गेंद से छेड़छाड़ की थी। इस छेड़छाड़ की घटना को आज 13 साल पूरे हो गए। आपको बता दें कि यह वह मामला था जब शाहिद अफरीदी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ मैच में जीत के लिए सरेआम बेईमानी की थी। इस बेईमानी की वजह से पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को कुछ समय के लिए मैच खेलने पर प्रतिबंध भी झेलना पड़ा था।

दांत से गेंद काटने पर लगा प्रतिबंध

साल 2010 में पाकिस्तान और ऑस्ट्रलिया के बीच एक बेहतरीन टी20 मुकाबला खेला जा रहा था। मोहम्मद युसूफ की जगह पाकिस्तान की टीम में शाहिद अफरीदी को जगह मिल थी और उन्हें कप्तान बनाया गया था। पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा था और पाकिस्तान की टीम 0-4 से पिछड़ रही थी। ऐसे में बौखलाए शाहिद अफरीदी ने जीत के लिए मैदान में कैमरे के सामने बेईमानी पर उतर गए। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अफरीदी को ऐसा लग की वह अपने इस हरकत को करके सबकी आंखों में पर्दा डाल देंगे। लेकिन मैदान में उपस्थित तीसरी आंख ने उनकी इस हरकत को पकड़ लिया।

आपको बता दें कि मैच को हारता देख शाहिद ने गेंद को दांत से दबाने की कोशिश की। जैसे ही टीवी अंपायर ने उनकी इस गंदी हरकत को देखा उन्होंने इसकी जानकारी फील्ड अंपायर को दी। इसके बाद उनकी इस हरकत की वजह से अफरीदी पर 2 टी20 का बैन लगा था। पाकिस्तान की टीम वनडे सीरीज 5-0 से हार गई थी और इसके बाद इकलौता टी20 भी गंवा दिया था।

Also Read: टीम इंडिया में SARFARAZ KHAN को जगह नहीं मिलने पर R ASHWIN ने दिया बड़ा बयान कहा – ‘बदकिस्मती से वह सिलेक्ट नहीं हो पा रहे हैं’

पार्थ के मैदान पर घटी थी घटना

पूर्व क्रिकेटर की इस हरकत को आज 13 साल पूरे हो गए। यह घटना 31 जनवरी को 2010 में पर्थ के मैदान पर घटी थी। पाकिस्तान की टीम को पहले चार मैचों में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था और ऑस्ट्रेलिया की टीम क्लीन स्वीप करने जा रही थी। इससे पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी पर साल 2005 में मैदान से छेड़छाड़ का आरोप लगा था।

Also Read: U19 WOMEN’S T20 WORLD CUP FINAL: भारत की बेटियों ने लहराया तिरंगा, फाइनल मैच में 7 विकेट से इंग्लैंड को हराकर जीता वर्ल्ड कप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories