- विज्ञापन -
Homeस्पोर्ट्सगोल्डन बॉय Neeraj Chopra को विदेश में प्रैक्टिस करने की मिली मंजूरी,...

गोल्डन बॉय Neeraj Chopra को विदेश में प्रैक्टिस करने की मिली मंजूरी, ये टेबल टेनिस खिलाड़ी भी होंगा रवाना

- Advertisement -spot_img

Neeraj Chopra: ओलंपिक चैम्पियन जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा के फिनलैंड में प्रशिक्षण के प्रस्ताव को जून में उनकी आगामी विश्व एथलेटिक्स – गोल्ड लेवल स्पर्धाओं से पहले मंजूरी दे दी गई है। युवा मामलों और खेल मंत्रालय ने पुष्टि की है कि चोपड़ा इस महत्वपूर्ण अवधि के दौरान फिनलैंड में कुओर्टेन ओलंपिक प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण लेना चाहते हैं। यह प्रशिक्षण योजना एक सफल रणनीति का अनुसरण करती है जिसे चोपड़ा ने 2022 में अपनी मेहनत से सफल बनाया था। चोपड़ा ने 22 मई को पुरुषों की भाला फेंक में विश्व की नंबर एक रैंकिंग प्राप्त की थी। उन्होंने शीर्ष स्थान पर मौंजूद एंडरसन पीटर्स को पीछे छोड़कर यह स्थान हासिल किया था।

प्रस्ताव को मिली मंजूरी

2021 में टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने वाले चोपड़ा ने बाद के वर्षों में भी अपना दबदबा कायम रखा। हाल ही में उन्होंने डायमंड लीग में 89.63 मीटर भाला फेंककर स्वर्ण पदक जीता था। इसके अतिरिक्त, मिशन ओलंपिक सेल (MOC) ने अन्य एथलीटों के विभिन्न प्रस्तावों को हरी झंडी दे दी है। ताइवान में एक उन्नत प्रशिक्षण शिविर के लिए पैडलर पायस जैन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है, जो विभिन्न खेलों में एथलीटों का समर्थन करने के लिए MOC की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

इनको भी मिली मंजूरी

इसके अलावा, सीनियर पैडलर्स मनिका बत्रा और साथियान ज्ञानशेखरन को कई आयोजनों के लिए क्रमशः अपने निजी कोच, अमन बाल्गु और एस रमन को साथ लेने की मंजूरी मिली है। उल्लेखित घटनाओं में डब्ल्यूटीटी कंटेंडर, ज़ाग्रेब, डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर, लजुब्लजाना और ट्यूनिस शामिल हैं। एथलीटों के यात्रा व्यय, शिविर व्यय, बोर्डिंग और लॉजिंग लागत, चिकित्सा बीमा और आउट-ऑफ-पॉकेट भत्ता सहित अन्य आवश्यक सहायता के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। MOC ने टॉप्स डेवलपमेंट ग्रुप में रोवर सलमान खान का भी स्वागत किया है। हरियाणा के मेवात क्षेत्र के रहने वाले सलमान ने इससे पहले पिछले साल गुजरात राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। यह इंडक्शन उसकी क्षमता को पहचानता है और उसे एक रोवर के रूप में उसके भविष्य के विकास के लिए अतिरिक्त संसाधन प्रदान करता है।

- Advertisement -spot_img
Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
- Advertisement -spot_img

Stay Connected

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Must Read

- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -spot_img