मंगलवार, मई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सGT VS RR IPL 2023: राजस्थान ने गुजरात को 3 विकेट...

GT VS RR IPL 2023: राजस्थान ने गुजरात को 3 विकेट से हराया, हेटमायर ने खेली आक्रामक पारी

Date:

Related stories

GT VS RR IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 22वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात जायंट्स को 3 विकेट से हराया। इस मैच में कप्तान संजू सैमसन ने शादनरा पारी खेली। सैमसन ने 60 रनों की पारी खेली। इसके बाद शिमरन हेटमायर और ध्रुव जुरेल ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम को मैच जिताया।

मिलर और गिल ने खेली अच्छी पारी 

गुजरात टाइंटंस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 177 रन बनाए। गुजरात टाइटंस की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। गुरडात का पहला विकेट महज 5 रनों पर गिर गया। इसके बाद सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने मोर्चा संभाला और 45 रनों की अहम पारी खेली। जिसके बाद मध्यक्रम में डेविड मिलर और कप्तान हार्दिक पांड्या ने अच्छी पारी खेली। कप्तान हार्दिक पांड्या 28 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं मिलर ने 30 गेंदों 46 रनों की पारी खेली और टीम के स्कोर 177 रनों तक पहुंचाया। राजस्थान के लिए सबसे सफल गेंदबाद संदीप शर्मा रहे। उन्होंने गुजरात के दो बल्लेबाजों को आउट किया।

Also Read: MI VS KKR IPL 2023: मुंबई इंडियंस के केकेआर को 5 विकेट से हराया, Venkatesh Iyer की शतकीय पारी गई बेकार

कप्तान सैमसन ने खेली कप्तानी पारी 

जिसके बाद 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत कुछ खान नहीं रही। राजस्थान के दोनों सलामी बल्लेबाज महज 4 रनों पर पवेलियन लौट गए। यशस्वी जायसवाल एक रन बनाकर आउट हुए तो वहीं जोस बटलर बिना खाता खोले आउट हुए। जिसके बाद कप्तान संजू सैमसन ने खुद बल्लेबाजी का जिम्मा उठाया। सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली। इस दौरान राशिद खान के एक ओवर में सैमसन ने बैक टु बैक उन्हें तीन छक्के लगाए। सैमसन की बल्लेबाजी की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

शिमरन हेटमायर एक बार फिर बने मैच विनर 

सैमसन के बाद शिमरन हेटमायर ने 26 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली और राजस्थान को मैच जिता दिया। शिमरन हेटमायर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5 छक्के और दो चौकों की मदद से 56 रन बनाए। वहीं नीचे क्रम में ध्रुव जुरेल ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। ध्रुव जुरेल ने 10 गेंदों पर 18 रनों की पारी खेली। ध्रुव जुरेल ने दो चौके और एक छक्का लगाया और लक्ष्य को 19.2 ओवर में हासिल कर लिया। गुजरात के लिए सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद शमी रहे। शमी ने राजस्थान के तीन बल्लेबाजों को आउट किया।

Also Read: MI VS KKR IPL 2023: मुंबई इंडियंस के केकेआर को 5 विकेट से हराया, Venkatesh Iyer की शतकीय पारी गई बेकार

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories