बुधवार, मई 29, 2024
होमस्पोर्ट्सHardik Pandya को लगा 4.3 करोड़ रुपये का चूना, सौतेले भाई वैभव...

Hardik Pandya को लगा 4.3 करोड़ रुपये का चूना, सौतेले भाई वैभव पांड्या हुए गिरफ्तार

Date:

Related stories

Hardik Pandya: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 17 (IPL) में हार्दिक पांड्या के कप्तानी और परफॉर्मेंस को लेकर अभी सवाल उठने बंद भी नहीं हुए थे कि, उन पर एक और पहाड़ टूट पड़ा। क्रिकेटर हार्दिक और क्रुणाल पांड्या के सौतेले भाई वैभव पांड्या ने उनके साथ लगभग 4.3 करोड़ की धोखाधड़ी कर डाली। मुंबई पुलिस ने वैभव पांड्या को इस मामले के तहत गिरफ्तार किया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, 37-वर्षीय वैभव ने हार्दिक और क्रुणाल पांड्या के साथ बिजनेस पार्टनरशिप फर्म में लगभग 4.3 करोड़ की हेरा-फेरी की है जिससे क्रिकेटर्स को काफी आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ा है।

ये थी पार्टनरशिप की शर्तें

कथित तौर पर, वैभव ने हेराफेरी और पार्टनरशिप की शर्तों का उल्लंघन किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि, तीन व्यक्तियों ने संयुक्त रूप से तीन साल पहले कुछ शर्तों के साथ एक पॉलिमर व्यवसाय शुरु किया था। इस बिजनेस में हार्दिक और क्रुणाल ने 40% निवेश किया था, जबकि वैभव का भी 20% का हिस्सा था और इसके अलावा वैभव रोज-मर्रा का प्रबंधन व्यवस्था भी देखते थे।

वैभव ने बढाया अपने लाभ का प्रतिशत

इन्हीं शेयरों के अनुसार सभी में बिजनेस के प्रॉफिट का हिस्सा बंटना था। लेकिन, वैभव ने कथित तौर पर अपने सौतेले भाइयों को बताए बिना उसी बिजनेस में एक और फर्म लगाया और पार्टनरशिप समझौते का उल्लंघन किया।

बाद में एक और फर्म स्थापित होने से पार्टनरशिप के लाभ में गिरावट आ गई, जिससे लगभग 3 करोड़ का नुकसान हुआ। इसके अतिरिक्त, यह आरोप लगाया गया है कि वैभव ने दोनों भाइयों से छिपाकर अपने स्वयं के लाभ का हिस्सा 20% से बढ़ाकर 33.3% कर दिया, जिससे क्रिकेटर ब्रदर्स को झटका लगा।

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने वैभव पांड्या पर केस दर्ज किया है। उन पर
धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप लगा है। हालांकि, अभी तक हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या ने इस मामले पर सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है।

फिलहाल हार्दिक और क्रुणाल आईपीएल में हैं व्यस्त

आपको बता दें, दोनों क्रिकेटर भाई फिलहाल अपनी इंडियन प्रीमियर लीग के मैचों में व्यस्त हैं। जहां हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं, वहीं क्रुणाल ने लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेल रहे हैं।

हार्दिक के लिए पिछले कुछ महीने कठिन रहे हैं, क्योंकि उन्हें 2023 विश्व कप के दौरान चोट लग गई थी। इसके बाद एमआई के कप्तान के रूप में खराब परफॉर्मेंस के चलते काफी विरोध झेलना पड़ा है। कप्तान के रूप में उनकी शुरुआत मुश्किल भरी रही क्योंकि एमआई को तीन मैच में मिली लगातार हार के बाद एक जीत पिछले मैच में नसीब हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories