Home स्पोर्ट्स मैदान में गुस्से से लाल-पीला होना Harmanpreet Kaur को पड़ा भारी, अब...

मैदान में गुस्से से लाल-पीला होना Harmanpreet Kaur को पड़ा भारी, अब भरना पड़ेगा भारी भरकम जुर्माना

0
Harmanpreet Kaur
Harmanpreet Kaur

Harmanpreet Kaur:कहते हैं खेल के मैदान पर सावधानी बरतनी चाहिए। तनिक भी आक्रोश करना आपके कैरियर पर भारी पड़ सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ है भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ। भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश महिला टीम के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच के दौरान जब अंपायर ने हरमनप्रीत को आउट करार दिया तो कप्तान अंपायर के फैसले पर भड़क उठी और ग्राउंड पर ही अपने बैटको पटक के अपने गुस्से का प्रदर्शन कर दिया। आईसीसी ने इसके लिए हरमनप्रीत पर उनके मैच फीस का 75 प्रतिशत राशि जुर्माना के तौर पर लगा दिया।

क्रिकबज की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

खबरों की माने तो इस मामले का खुलासा क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार हुआ। क्रिकबज ने एक सीनियर ऑफिसियल का जिक्र अपनी रिपोर्ट में करते हुए कहा कि एक सीनियर ऑफिसियल ने हमें सूचना दी है कि हरमनप्रीत कौर पर अनुचित व्यवहार और क्रिकेट कोड ऑफ कन्डक्ट तोड़ने के लिए मैच फीस के 75% रकम को जुर्माने के रुप में लिया गया है। साथ ही उन्हें इस बात का ख्याल रखने को कहा गया है कि ऐसी गलती आगे ना की जाए।

डिमेरिट पॉइंट्स मिले तो बज सकती है खतरे की घंटी

बता दें कि अगर कप्तान हरमनप्रीत कौर को उनके इस व्यवहार के लिए डिमेरिट पॉइंट्स मिल गए तो उनके लिए खतरे की घंटी बज सकती है। इस डिमेरिट पॉइंट्स के जरिये उन्हें एक या एक से ज्यादा मैचों के लिए मैदान से बाहर भी रहना पड़ सकता है। बता दें कि अगर 24 महीने के अंदर 3 या 4 डिमेरीट पॉइंट्स किसी खिलाड़ी को मिल जाते हैं तो उसे एक टेस्ट या दो वनडे मैच के लिए टीम से बाहर रहना पड़ सकता है।

कौन हैं हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत कौर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हैं। हरमनप्रीत बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक अच्छी गेंदबाज भी हैं जो कि भारतीय महिला टीम में हरफनमौला खिलाड़ी की भूमिका निभाती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version