शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्स'उसे ऐसा नही करना चाहिए था', Sunil Gavaskar ने नवीन उल हक...

‘उसे ऐसा नही करना चाहिए था’, Sunil Gavaskar ने नवीन उल हक से हुई कोहली की लड़ाई को लेकर गौतम गंभीर की लगाई क्लास

Date:

Related stories

Sunil Gavaskar : आईपीएल 2023 में गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच बहुत भयंकर लड़ाई देखने को मिली थी। लड़ाई इतनी बढ़ गई थी। केएल राहुल और अमित मिश्रा समेत टीम के अन्य खिलाड़ियों को बीच बचाव करने के लिए मैदान में कूदना पड़ा था। वहीं सभी पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने गंभीर के इस प्रकार के व्यवहार की सभी ने काफी आलोचना की थी। लेकिन, इसी बीच अपनी गजब की कोमेंट्री और 1983 विश्व कप विजेता टीम के महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर का नाम भी इस लिस्ट में शुमार हो चुका है। उन्होंने कोहली का पक्ष लेते हुए लड़ाई की सबसे बड़ी वजह गंभीर को ठहराया है। आईए जानते है क्या कुछ कहा उन्होंने इस लेख के जरिए।

गंभीर की तारीफ करते हुए साधा निशाना

सुनील गावस्कर अपने बेबाकबयान के लिए जाने जाते है। वह अक्सर अपनी सलाह औरमैदान पर बच्चो की तरह हरकत करते हुए देखे जाते है। लेकिन, इ,सी उन्होंने गंभीर की तारीफ करत हुए उनपर तंज कसा है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स क कॉलम में कहा कि,

“भारतीय कोच या मेंटर IPL में क्या कर सकते हैं इसका सबसे बड़ा उदाहरण गौतम गंभीर हैं। गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने के एल राहुल के बगैर लखनऊ सुपर जायंट्स को प्लेऑफ में पहुँचाया है और वे खिताब दिलाने की भी क्षमता रखते हैं। उन्होंने पिछले दो सालों में जिस तरह रवि विश्नोई, आयुष बडोनी और नवीन उल हक को बतौर क्रिकेटर विकसित किया है वो काबिले तारीफ है। इन तीनों क्रिकेटरों का भविष्य गंभीर ने उज्जवल बना दिया है”।

गावस्कर ने की नेहरा और चंद्रकांत पंडित की तारीफ

गौरतलबहै कि नेहरा और चंद्रकांत पंडित गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच है। उन्होंने इस सीजन में भारतीय खिलाड़ियों पर खासतौर पर ध्यान दिया है। उन्होंने आगे कहा कि,

“आशिष नेहरा की गुजरात जब भी जीतती है ज्यादा संभावना रहती है कि प्लेयर ऑफ द मैच कोई अलग खिलाड़ी होता है। नेहरा ने सभी खिलाड़ियों पर समान मेहनत की है। उसी तरह चंद्रकांत पंडित ने वेंकटेश अय्यर, रिंकु सिंह और वरुण चक्रवर्ती के प्रदर्शन को निखारा है।”

गौरतलब है कि इन दोनों की कोचिंग में खिलाड़ियों के प्रदर्शन में काफी निखार आया है। वहीं चंद्रकांत पडिंत ने घरेलू स्थर भी मध्यप्रदेश को चोम्पियन बनाया है।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories