Home स्पोर्ट्स ICC ODI Ranking: Virat Kohli ने मारी ODI रैंकिंग में उछाल, इस...

ICC ODI Ranking: Virat Kohli ने मारी ODI रैंकिंग में उछाल, इस साल जड़ चुके हैं 2 शतक

0
ICC ODI Ranking

ICC ODI Ranking: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) अब अपनी पुरानी फॉर्म में आ गए हैं और तीनों फॉर्मेट में जमकर रन बना रहे हैं। जिसके लिए उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की तरफ से एक बड़ी खुशखबरी मिली है। ICC हर बुधवार को रैंकिंग की लिस्ट जारी करता है जिसमें विराट कोहली को काफी फायदा मिला है और उनकी एकदिवसीय रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में सुधार हुई है। वहीं, कोहली ने अभी हाल ही में हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शानदार पारी भी खेली थी।

कोहली को मिला रैंकिंग में फायदा

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ICC की तरफ से जारी ताजा रैंकिंग में अब कोहली 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली पहले टॉप 10 से भी बाहर थे लेकिन उन्होंने हाल ही में कुछ बेहतरीन पारी खेली हैं। जिसके चलते उनकी रैंकिंग में सुधार हुआ है। कोहली काफी समय बाद टॉप 10 में पहुंचे हैं। कोहली ने अब भारतीय कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज रोहित शर्मा को भी रैंकिंग में एक स्थान पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा अब 707 रेटिंग के साथ 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, कोहली का इस समय रेटिंग पॉइंट 719 का है।

Also Read: IPL 2023: DC ने Rishabh Pant की जगह 20 साल के इस युवा खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

इस साल जड़ चुके हैं 2 शतक

विराट कोहली पिछले तीन साल से शतक नहीं लगा पाए थे। हालांकि, उन्होंने साल 2022 के अंत में अपने वनडे करियर में शतक लगाया था। लेकिन इसके बाद विराट कोहली ने अबतक इस साल 9 एकदिवसीय मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 9 पारियों में 427 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 1 अर्धशतक लगाया है।

Exit mobile version