शुक्रवार, मई 24, 2024
होमस्पोर्ट्सICC ODI World Cup 2023 : भारत का दबदबा, क्या वर्ल्ड कप...

ICC ODI World Cup 2023 : भारत का दबदबा, क्या वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतेगी टीम इंडिया? जानें 2015 में न्यूजीलैंड के साथ क्या हुआ

Date:

Related stories

ICC ODI World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया है, इसी प्रदर्शन के साथ भारत इस वर्ल्ड कप में अपराजित रहा। लेकिन विश्व कप के इतिहास में ऐसे उदाहरण है की अपराजित टीम सेमीफाइनल या फाइनल मुकाबलों में हार गई और ये हुआ था 2015 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के साथ। अब ये डर भारत को भी सता रहा है।

2015 में अनलक्की रही न्यूजीलैंड

2015 में, न्यूजीलैंड ने क्रिकेट कप में कमाल का प्रदर्शन किया और बिना हार के फाइनल में प्रवेश किया गया। उन्होंने दुनिया भर में क्रिकेट प्रशंसकों के दिलों पर कब्जा कर लिया, जिसमें विशेष टीम, लचीलापन और कौशल दिखाया गया। उनके प्रसिद्ध शीर्षक को बढ़ाने का उनका सपना ऑस्ट्रेलियाई फाइनल में हार गया था।

क्या भारत इससे बच सकता है?

अब सबसे बड़ा सवाल ये उठता है की क्या भारत न्यूजीलैंड के साथ हुए इस दुर्भाग्य से बच सकता है. भारत इस वर्ल्ड कप में अभी तक अपने सारे मैच जीतता आया है. टीम के शानदार प्रदर्शन ने उसे इस मुकाम तक पहुंचाया है.

भारत की यात्रा फाइनल के साथ बहुत स्थिरता और अनुकूलता दिखाती है। प्रतिष्ठा अलग है, क्रिकेट पृष्ठभूमि अलग है और हर बार जीतती है।

चोकर्स का टैग

“चोकर्स” शब्द से एक समय था जब भारतीय क्रिकेट टीम परेशान थी। समूह के स्तर और अर्ध -फाइनल की चमक के बावजूद, टीम को अत्यधिक दबाया गया, जिसमें जनता की अधीरता मिली।

अपने आप को ‘चोकर्स’ टैग से मुक्त कराना मानसिक सहजता, रणनीतिक चतुरता, और कप्तानी दक्षता मिश्रण मांगता है। अब ब्लू जर्सी के लोगों को उन मानसिक बाधाओं का सामना करना होगा जो कभी उन्हें परेशान करती थीं और इसे एक प्रेरणा स्रोत में बदलना होगा। हम उम्मीद करते हैं कि इस बार टीम इंडिया इस युद्ध को किसी भी रुकावट के बिना जीतेगी।

अंतिम कठिनाई: क्या भारत दिल से दूर हो सकता है?

लेकिन अंतिम कठिनाई तकनीकी कौशल के बारे में नहीं है। परिणामों का निर्धारण करते समय, मानसिक योद्धा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। भारत को उम्मीदों के दबाव में नहीं आना चाहिए और एक महान कौशल बनाए रखना चाहिए। उन्हें अपने अवसरों पर विश्वास करना चाहिए और बिना लड़खड़ाए योजना को पूरा करना चाहिए।

ऐतिहासिक विजय श्रृंखला हमेशा विश्व कप की सुंदरता नहीं है। न्यूजीलैंड , 2015 का अनुभव फाइनल में सबसे कमजोर टीम के बारे में एक स्पष्ट चेतावनी है। लेकिन भारत में प्रतिभा और अनुभव है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories