मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमस्पोर्ट्सबाबर आजम की अगुवाई में World Cup खेलने उतरेगा पाकिस्तान, इन खिलाड़ियों...

बाबर आजम की अगुवाई में World Cup खेलने उतरेगा पाकिस्तान, इन खिलाड़ियों को भी मिली स्क्वॉड में जगह

Date:

Related stories

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

सहवाग के बाद पाक क्रिकेट टीम के अब Zomato ने लिए मजे, मीम शेयर कर उड़ा दी धज्जियां

ICC World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन विश्व कप 2023 में बेहद निराशाजनक रहा है। इस क्रम में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। बीते दिनों भारतीय क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने पाक क्रिकेट टीम को लेकर एक मीम शेयर किया था जिसकी खूब चर्चा हुई है।

World Cup 2023 में क्रिकेट टीमों पर होगी पैसों की बारिश, ICC ने किया प्राइज मनी का ऐलान

ICC ODI World Cup 2023: इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के हाथों में है और इसको लेकर लोगों के अंदर खूब उत्सुकता देखने को मिल रही है।

ICC ODI World Cup 2023: भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर विश्व की सभी क्रिकेट टीमें अपनी तैयारी में हैं। इस दौरान पड़ोसी मुल्क और क्रिकेट के लिहाज से भारत का चिर-प्रतिद्वंदी, पाकिस्तान ने भी विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए अपने टीम का ऐलान कर दिया है। इस ऐलान के मुताबिक पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 में बाबर आजम की कप्तानी में मैदान पर उतरेगा।

इसकी जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आधिकारिक हैंडल से दी गई है। इसके तहत ये भी जानकारी सामने आई है कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज नसीम शाह बाहर हो गए हैं। टीम के चयन का ऐलान मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने किया।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए ये है पाकिस्तान टीम की स्क्वॉड

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐ़लान किया है। इस दौरान 3 अतिरिक्त खिलाड़ियों को ट्रैवलिंग रिजर्व के रुप में रखा गया है। बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के इस 15 सदस्यीय टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में है। ऐसे में आइये आपको पूरे टीम स्क्वॉड की जानकारी देते हैं।

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आगा सलमान, इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील, मोहम्मद नवाज, फखर जमान, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, उसामा मीर और मोहम्मद वसीम जूनियर

वहीं इस 15 सदस्यीय टीम के साथ 3 अन्य खिलाड़ियों को भी स्क्वॉड में ट्रैवलिंग रिजर्व के रुप में जगह दी गई है। इसमें ज़मान खान, मोहम्मद हारिस और अबरार अहमद के नाम हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जारी किया वीडियो

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए चयनित हुए खिलाड़ियों का एक वीडियो अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से जारी किया है। वीडियो में इन सभी खिलाड़ियों का संक्षिप्त परिचय उपलब्ध है। इस दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाजों को शॉट लगाते हुए दिखाया गया है तो वहीं गेंदबाजों को विकेट चटकाते हुए।

टीम से बाहर हुए नसीम शाह

बता दें कि पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह चोटिल होने के कारण पाकिस्तानी टीम से बाहर हो गए हैं। नसीम को एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले के दौरान ही भारत के खिलाफ हुए मुकाबले में कंधो पर चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। नसीम तब से लगातार टीम से बाहर हैं और आज चयनकर्ताओं ने उनकी जगह हसन अली को टीम में शामिल किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories