रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सWasim Akram on World Cup 2023: पूर्व पाक दिग्गज क्रिकेटर ने रोहित-कोहली...

Wasim Akram on World Cup 2023: पूर्व पाक दिग्गज क्रिकेटर ने रोहित-कोहली की बजाय इस खिलाड़ी को चुना भारतीय टीम का तुरुप का इक्का

Date:

Related stories

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

World Cup 2023 में क्रिकेट टीमों पर होगी पैसों की बारिश, ICC ने किया प्राइज मनी का ऐलान

ICC ODI World Cup 2023: इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के हाथों में है और इसको लेकर लोगों के अंदर खूब उत्सुकता देखने को मिल रही है।

बाबर आजम की अगुवाई में World Cup खेलने उतरेगा पाकिस्तान, इन खिलाड़ियों को भी मिली स्क्वॉड में जगह

ICC ODI World Cup 2023: भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर विश्व की सभी क्रिकेट टीमें अपनी तैयारी में हैं। इस दौरान पड़ोसी मुल्क और क्रिकेट के लिहाज से भारत का चिर-प्रतिद्वंदी, पाकिस्तान ने भी विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए अपने टीम का ऐलान कर दिया है।

Wasim Akram on World Cup 2023: क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा आयोजन विश्व कप इस बार 5 अक्टूबर 2023 से शुरू हो रहा है। भारत में आयोजित होने जा रहे क्रिकेट महाकुंभ से पहले दुनिया भर की नजर भारत पर बनी हुई है, क्योंकि अगले कुछ दिनों में भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेलनी है। इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram on World Cup 2023) ने भारतीय क्रिकेट टीम के एक बड़े खिलाड़ी को लेकर बड़ी बात कही है।

एशिया कप जीतने से बढ़ा होगा भारत का आत्मविश्वास- अकरम

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए वसीम अकरम ने कहा कि भारत के लिए एशिया कप जीतना उनके आत्मविश्वास के लिए काफी बेहतर है। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि इस बार विश्व कप में भारतीय टीम के लिए एक खिलाड़ी एक्स फैक्टर साबित होगा, मतलब भारतीय टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी।

इस प्लेयर को भारत के लिए एक्स फैक्टर करार दिया

वसीम अकरम ने कहा, “इस बार भारत के लिए हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) विश्व कप में कमाल कर सकते हैं और वो रोहित एंड कंपनी के प्रमुख हथियार होंगे।” अकरम ने अपनी बात रखते हुए कहा, “भारतीय टीम विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार है। इसमें कोई शक नहीं है। हार्दिक टीम के अहम खिलाड़ी होंगे। इस बार का विश्व कप भारत में हो रहा है। हम जानते हैं कि अपने घर पर भारतीय टीम क्या कर सकती है।”

वसीम अकरम ने की रोहित की तारीफ

वसीम अकरम ने आगे कहा, “रोहित ने जिस तरह से कुलदीप पर विश्वास दिखाया है वह शानदार रहा है। भारतीय टीम मैनेजमेंट की तारीफ होनी चाहिए, जिन्होंने इन खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया है। टीम मैनेजमेंट ने विश्व कप के लिए भारत की अच्छी टीम चुनी है।”

आपको बता दें कि भारत ने बीते रविवार 17 सितंबर को श्रीलंका को उसके ही घर में हराकर 8वीं एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था। ऐसे में भारतीय टीम आने वाले विश्व कप में एक मजबूत दावेदार मानी जा रही है। ऐसे में कई पूर्व खिलाड़ी अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विश्व कप 2023 में भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories