शनिवार, मई 18, 2024
होमविडियोICC ODI World Cup 2023: सेमीफाइनल में भारत की जीत से भड़के...

ICC ODI World Cup 2023: सेमीफाइनल में भारत की जीत से भड़के पाकिस्तानी फैन्स, बोले- “मैच फिक्स कराए…”

Date:

Related stories

ICC ODI World Cup 2023: 15 नवंबर 2023 यानी बुधवार का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए ऐतिहासिक दिनों में से एक है। इस दिन भारतीय क्रिकेट टीम ने वंडे विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में अपने प्रतिद्वंदी न्यूजीलैंड की टीम को 70 रनों से हरा दिया। भारत के इस जीत से देश-दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में क्रिकेट फैन्स में खुशी की लहर देखने को मिली। वहीं भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में क्रिकेट फैन्स भारत की इस जीत से भड़क गए। पाक के कुछ क्रिकेट फैन्स ने तो मैच फिक्स के आरोप भी लगा दिए। पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई इसे मज़ाकिया लहजे में ले रहा है तो इसे पाकिस्तान की हार से जोड़ कर देख रहा है।

भारत की जीत से भड़के पाकिस्तानी फैन्स

विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने अपने प्रतिद्वंदी टीम न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराया। इस महामुकाबले में भारतीय टीम के बल्लेबाजों के साथ गेंदबाद मोहम्मद शमी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। शमी ने अपनी रफ्तार की कहर से न्यूजीलैंड के 7 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में शमी के साथ भारतीय टीम की जमकर सराहना भी हुई। हालाकि भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स टीम पर भड़के नजर आए। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पाकिस्तान फैन ये कहता नजर आता है कि इनके मैच फिक्स थे। हालाकि इसे मज़ाकिया लहजे में भी लिया जा रहा है। इसके अलावा भी वीडियो में कई ऐसे फैन नजर आ रहे है जो भारतीय टीम के प्रदर्शन की जमकर सराहना कर रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि ये फैन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हार का ठिकरा भारतीय टीम के सिर फोड़कर गलत आरोप लगा रहे हैं।

विराट ने बनाया शतकों का अर्धशतक

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की जान कहे जाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली ने सेमीफाइनल के इस मुकाबले में एक नया रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने ODI में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 50 शतक बना दिए। कोहली के इस कीर्तिमान की चर्चा जोरो पर है और खुद सचिन तेंदुलकर के साथ खेल जगत के कई महान हस्तियों ने उनकी सराहना की है। विराट कोहली अब वंडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories