शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सविराट-रोहित को पीछे छोड़ इस खिलाड़ी ने किया ICC Player Of The...

विराट-रोहित को पीछे छोड़ इस खिलाड़ी ने किया ICC Player Of The Month पर कब्ज़ा, नाम कर देगा हैरान

Date:

Related stories

ICC Player Of The Month : आईसीसी ने प्लेयर ऑफ़ द मंथ की घोषणा कर दी है। आईसीसी ने सितंबर के महीने के विनर्स को अनाउंस कर दिया है। भारत के स्टार बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ़ द मंथ का ख़िताब अपने नाम किया है। वहीं श्रीलंका की दिग्गज बल्लेबाज़ चमारी अथापथ्तु ने आईसीसी विमेंस ऑफ़ द मंथ का ताज अपने नाम किया। दोनों ही प्लेयर्स को आईसीसी द्वारा ग्लोबल फैन वोट्स और स्पेशल पैनल के रिज़ल्ट्स के आधार पर चुना गया है।

मेंस क्रिकेट में गिल का बोलबाला

शुभमन गिल इस साल शानदार फॉर्म में हैं। गिल ने सितंबर महीने की शुरुआत में नेपाल और पाकिस्तान के ख़िलाफ़ अर्धशतक लगाकर की। एशिया कप में भी गिल का शानदार प्रदर्शन ज़ारी रहा। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ हुई ओडीआई सीरीज में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों को खूब धोया। मोहाली में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 74 रन की पारी की पारी खेली। उन्होंने 80 के एवरेज से सितंबर महीने में 480 रन बनाए।

अपने अवार्ड पर बात करते हुए गिल में कहा,” मैं आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ जीतकर बहुत खुश हूँ। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए खेलना बहुत बड़ी बात है। यह अवार्ड मुझे देश के अच्छा करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। “

गिल ने सिराज और मलान को पछाड़ा

सितंबर के महीने में प्लेयर ऑफ़ द मंथ का ख़िताब जीतकर शुभमन ने दूसरा ख़िताब अपने नाम किया। उन्होंने भारतीय गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज और इंग्लैंड के बल्लेबाज़ डेविड मलान को पीछे छोड़ ख़िताब जीत लिया।

वनडे क्रिकेट के टॉप स्कोरर हैं गिल

शुभमन गिल इस साल अपनी टॉप फॉर्म में हैं। शुभमन का बल्ला खूब बोल रहा है और रन बटोर रहा है। गिल वनडे क्रिकेट फॉर्मेट साल 2023 में भारत के टॉप स्कोरर हैं। बतौर ओपनर बल्लेबाज़ी करते हुए गिल ने 20 वनडे मैचों में 1230 रन बनाए हैं।

वर्ल्ड के दो मैचों का हिस्सा नहीं थे गिल

वर्ल्ड कप की शुरुआत से ही भारत को झटके लग रहे हैं। शुभमन गिल डेंगू के चलते भारत के पहले मुक़ाबले का हिस्सा नहीं था। हालांकि भारत ने पहले मुक़ाबल मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर जीत दर्ज़ की। तबीयत खबर होने की वजह से गिल भारत के दुसरे मुक़ाबले का हिस्सा भी नहीं बन पाए। भारत ने यह मुक़ाबला भी अफगानिस्तान के खिलाफ 8 विकेट से जीत लिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें