शुक्रवार, मई 3, 2024
होमस्पोर्ट्सICC Ranking 2023: आ गयी आईसीसी की रैंकिंग,भारतीय गेंदबाजों ने लगाई लम्बी...

ICC Ranking 2023: आ गयी आईसीसी की रैंकिंग,भारतीय गेंदबाजों ने लगाई लम्बी छलांग, जानिये कहां पहुंचे कुलदीप यादव

Date:

Related stories

Pro Kabaddi League: पटना से Thalaivas की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा भारी

Pro Kabaddi League: भारत के खेल जगत में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) को लेकर अलग रोमांच देखने को मिलता है। खेल प्रेमी बेसब्री से अपनी प्रिय कबड्डी टीमों के मैच के लिए इंतजार करते हैं।

‘मिस्टर फाइटर सभी कलीग से झगड़ते हैं’, LLC में Gambhir से भिड़ंत के बाद ऐसा क्यों बोल गए Sreesanth; देखें वायरल वीडियो

Gambhir-Sreesanth Fight: क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खेल के साथ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत भी देखने को मिल जाती है। ताजा जानकारी के अनुसार कुछ ऐसी ही भिड़ंत एक बार फिर देखने को मिली है।

ICC Ranking 2023: क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने खिलाड़ियों के रैंकिंग रिलीज़ कर दिए हैं। हाल में सीरीज के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को फायदा हुआ है।

कुलदीप यादव की लम्बी छलांग

भारत और वेस्टइंडीज तीसरे वनडे में अपने गेंदबाजी से बल्लेबाजों को पस्त करने वाले भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव ने आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में लम्बी छलांग लगाई है । आपको बता दें कि कुलदीप यादव आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में 8 स्थानों की लम्बी छलांग लगाकर 14 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में ईशान किशन भी 15 स्थान ऊपर चढ़कर 45 वें स्थान पर आ गए हैं।

आर आश्विन टॉप पर बरकरार

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के स्पिनर आर आश्विन शीर्ष स्थान पर कायम हैं। आपको बता दें कि एशेज में अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले इंग्लिश बल्लेबाज जो रुट को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूज़ीलैंड के केन विलियम्सन ने टॉप पर कब्जा किया हुआ है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अब्दुल्लाह शफ़ीक़ 27 स्थान ऊपर चढ़कर 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत ने वेस्टइंडीज से जीती थी टेस्ट सीरीज

भारत ने वेस्टइंडीज टूर पर खेले गए टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम को धुल चटाकर सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी । भारत ने विंडसर पार्क में खेला गया पहला टेस्ट मैच जीता था जबकि क्वीन्स पार्क ओवल में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच बारिश के कारण धूल गया था और यह ड्रा पर खत्म हुआ था। उधर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया एशेज टेस्ट भी ड्रा पर खत्म हुआ था। जून के महीने में खेला गया 2021 -23 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीता था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories