शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सICC World Cup 2023 : भारत पाकिस्तान मैच से पहले भड़के फैन्स,...

ICC World Cup 2023 : भारत पाकिस्तान मैच से पहले भड़के फैन्स, सोशल मीडिया पर कही ‘बॉयकॉट’ करने की बात

Date:

Related stories

ICC World Cup 2023 : भारत बनाम पाकिस्तान मुक़ाबला 14 अक्टूबर को खेला जाने वाला है। लेकिन क्रिकेट की सबसे रिवालरी के मैच से पहले फैंस मैच को बॉयकॉट करने की बात कर रहे हैं। भारतीय फैंस पाकिस्तान के खिलाफ मैच को बॉयकॉट पाकिस्तान के आतंकवादी गतिविदियों में शामिल होने ही वजह से कर रहे हैं। इस बॉयकॉट की वजह से खेल और राजनीतिक रिश्तो को अलग रखने पर भी बहस छिड़ गई है।

इसी साल 23 सितम्बर को कश्मीर के अनंतनाग ज़िले में आतंकी हमले में भारत के जवान और इलाके के डीएसपी की गोली लगने की वजह से मौत हो गई। उसके बाद वर्ल्ड कप के लिए भारत आई पाकिस्तानी टीम के भव्य स्वागत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। जिसके बाद कई लोगों ने सवाल उठाए कि आंतकवाद को पनाह देने वाले देश की टीम का ऐसा स्वागत करना कहाँ से सही है।

14 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान मैच से पहले होने वाली ओपनिंग सेरेमनी की घोषणा के बाद भी लोग भड़के हुए हैं। फैंस का कहना है जब वर्ल्ड कप टूर्नामनेंट में कोई सेरेमनी नहीं हुई तो अब क्यों ?

भारत और पाकिस्तान ने 2013 से कोई भी बिलटेरल सीरीज नहीं खेली है। आखिर बार साल 2008 में भारत ने पाकिस्तान का दौरा किया था। 2013 के बाद से भारत ने पकिस्तान को आईसीसी टूर्नामनेंट में टी 20 वर्ल्ड कप , वनडे वर्ल्ड कप , चैंपियंस ट्रॉफी और एशिया कप जैसे मुक़ाबले में ही फेस किया है।

पाकिस्तानी टीम के स्वागत से भड़के लोग

भारत-पाकिस्तान ICC World Cup 2023 मुक़ाबला अहमदाबाद में खेला जाने वाला है। मुक़ाबले से पहले पाकिस्तानी टीम अहमदाबाद पहुंची , जहां टीम का आदर सत्कार किया गया। पाकिस्तान की टीम के इस स्वागत को देख भारतीय फैंस और भड़क गए और भारत अपकिस्तान मैच को सोशल मीडिया पर मैच को बॉयकॉट करने की बात कहने लगे हैं। इतना ही नहीं फैंस बीसीसीआई और जय शाह पर भी तंज कसने लगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें