रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सIND VS AUS 2023: भारत के विश्व कप जीतने पर इस कंपनी...

IND VS AUS 2023: भारत के विश्व कप जीतने पर इस कंपनी के CEO बाटेंगे 100 करोड़ रुपए, जानें कौन है ये शख्सियत

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

IND VS AUS 2023: वर्ल्डकप का जादू लोगों के दिल और दिमाग पर चढ़कर बोल रहा है। आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुजरात के अहमदाबाद शहर के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व काप का फाइन होगा। इस मैच को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इस बीच एस्ट्रोटॉक के सीईओ पुनीत गुप्ता ने एक ऐसा एलान कर दिया है। जिससे सभी की नजरें अब इस मैच पर आकर टिक गई हैं। उन्होंने एलान किया है कि, अगर आज भारत जीतता है तो वह अपने ग्राहकों को 100 करोड़ का ईनाम देंगे।

विश्व कप भारत के जीतते ही देंगे 100 करोड़

इतनी ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि, ये 100 करोड़ सभी ग्राहकों को बराबर बांटे जाएंगे। पूनीत गुप्ता ने लिंक्डइन पोस्ट के द्वारा ये जानकारी दी है।इतनी बड़ी धन राशि को सुनकर अब लोग जानना चाहते हैं कि, आखिर कौन है पुनीत गुप्ता और उनकी कंपनी क्या काम करती है? आपको बता दें, एस्ट्रोटॉक एक भविष्यवाणी से जुड़ा प्लेटफॉर्म है जो कि, अपने यूजर्स को ज्योतिषियों के द्वारा वीडियो पर सलाह देता है। यूजर वीडियो और ऑडियो दोनों के माध्यम से इसका हिस्सा बन सकते हैं। ये एक ऐप है जो कि, 24 घंटे और सातों दिन अपने यूजर्स को सेवा प्रदान करता है।

कौन हैं एस्ट्रोटॉक के संस्थापक पुनीत गुप्ता?

एस्ट्रोटॉक के संस्थापक और CEO पुनीत गुप्ता है। जो पहले तो इस पर विश्वास नहीं करते थे लेकिन उनकी जिंदगी में कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद उनकी पूरा लाइफ बदल गई। इस व्यावसाय की शुरुआत करने से पहले पुनीत बैंक में काम करते थे। नौकरी छोड़कर साल 2015 मे जब उन्होंने अपना काम शुरु किया तो वो पूरी तरह से बर्बाद हो गए। उसके बाद उनके एक मित्र ने उन्हो सलाह दी की वो एक बार ज्योतिषि से जाकर अपना भविष्य जानें हालंकि कि उन्हें विश्वसास नहीं हुआ। लेकिन पुनीत की वो मित्र ज्योतिष की प्रैक्टिस कर रही थीं, उन्होंने ही पुनीत के भविष्य के बारे में और सक्सेस के बारे में बताया लेकिन पुनीत को विश्वास नहीं हुआ। लेकिन 2017 और 2018 के समय के बाद से उन्हें तरक्की मिलने लगी और आज वो इतने बड़े मुकाम तक पहुंच गए हैं। पुनीत गुप्ता 4 सालों में ही इस ऊंची जगह तक पहंच गए हैं। आज करोड़े लोगों तक उनकी पहुंच है।

एस्ट्रोटॉक की कमाई

खबरों की मानें तो वो प्रतिदिन 32 लाख से ज्यादा कमा रहे हैं। उनके ऐप के पैनल में 1500 से ज्यादा ज्योतिषी काम करते हैं। विवाह से लेकेर नौकरी तक की समस्याओं के बारे में यूजर्स जानने आते हैं। एस्ट्रोटॉक भारत का सबसे तेजी से उभरता स्टार्टअप है। पुनीत गुप्ता के 100 करोड़ के एलान के बाद यूजर्स इसकी काफी चर्चा करने लगे हैं। अब वो अपनी बात पर कितना सही साबित होते हैं ये तो मैच की हार और जीत ही तय करेगी फिलहाल सभी को भारतीय टीम से काफी उम्मीदें हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories