Home स्पोर्ट्स IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया...

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया को लगा एक और झटका, नहीं रही वनडे की नंबर 1 टीम

0

IND vs AUS: आमतौर पर ऐसा माना जाता है कि भारतीय क्रिकेट टीम को भारत में आकर हरा पाना लगभग नामुमकिन सा काम है। लेकिन नामुमकिन माने जाने वाले इस काम को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कर दिखाया है। चेन्नई के चपौक स्टेडियम में सीरीज का तीसरा वनडे मैच खेला गया था। इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने 21 रनों से अपने नाम कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया बनी वनडे की नंबर 1 टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज गवाने के साथ ही टीम इंडिया अब दुनिया की नंबर वन वनडे टीम नहीं रही। अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सर पर नंबर 1 का ताज सज गया है। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की ICC रेटिंग एक बराबर ही है। दोनों के रेटिंग प्वाइंट 113 ही है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम दशमलव अंकों के साथ टीम इंडिया से आगे है। यदि टीम ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को 2-1 से हार जाती तो अब तक वो चौथे पोजिशन पर पहुँच जाती। दूसरे पोजिशन पर न्यूजीलैंड और तीसरे तीसरे पोजिशन पर इंग्लैंड की टीम पहुंच जाती। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को उसके ही घर में वनडे सीरीज जीत लिया।

Also Read: IND vs AUS: जब क्रिकेट के मैदान में पहुंच गया कुत्ता, देखें Video

भारत में आकर वनडे में अच्छा प्रदर्शन करती है ऑस्ट्रेलिया

आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत में खेली गई पिछली 3 में से 2 वनडे सीरीज में जीत हासिल की है। साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ 0-2 से वनडे सीरीज में पिछड़ रही थी लेकिन लगातार तीन मुकाबले जीतकर उसने सीरीज को अपने नाम कर लिया। इस वनडे सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया की टीम 0-1 से पिछड़ रही थी लेकिन लगातार दो वनडे मैच जीतकर उसने शानदार वापसी की और सीरीज अपने नाम कर लिया। इस सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम के ऊपर कई सवाल खड़े किये जा रहे हैं। इसी साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है।

Exit mobile version