Home स्पोर्ट्स IND vs AUS:ऑस्ट्रेलिया की टीम को टेस्ट से पहले झटके पर झटका,...

IND vs AUS:ऑस्ट्रेलिया की टीम को टेस्ट से पहले झटके पर झटका, चोट की वजह से 2 और बड़े खिलाड़ी हुए बाहर

0

IND vs AUS: भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से शुरू होगा। ऐसे में मैच के शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम को दो बड़े झटके लगे हैं। इस मुकाबले में ऑस्ट्रलिया टीम के दिग्गज गेंदबाज जोस हेडलवुड और मिचेल स्टार्क मैच खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। जोश हेजलवुड के बाएं पैर में चोट लगी है और उनका टेस्ट में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। उधर भारतीय टीम भी पहले टेस्ट में कई दिग्गज खिलाडियों के बिना ही मैदान पर उतरेगी। ऐसे में अब 9 फरवरी को पता चलेगा की किसका दावा मजबूत है।

बोलैंड को मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले हेजलवुड चोटिल होने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले खिलाड़ी नहीं है। उनसे पहले मिचेल स्टार्क को भी उंगली में चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर होना पड़ा है। वहीं कैमरून ग्रीन भी चोट के कारण गेंदबाजी नहीं करेंगे। कैमरून ग्रीन को अगर खेलने का मौका मिलता है तो वह बल्लेबाजी करते हुए इस सीरीज में दिखाई देंगे। वहीं बताया जा रहा है कि स्कॉट बोलैंड को गेंदबाज जोश हेजलवुड की जगह मौका मिल सकता है। बोलैंड ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया से बाहर कोई भी मैच नहीं खेला है। अगर बोलैंड को भारत के खिलाफ हो रहे इस टेस्ट सीरीज में मौका मिलता है तो विदेशी जमीन पर उनका यह पहला टेस्ट मैच होगा। ऐसे में आस्ट्रेलियाई टीम की मुसीबतें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ही शुरू हो गई हैं।

Also Read: ASIA CUP 2023: JAY SHAH और NAJAM SETHI के बीच एक अहम मीटिंग, एशिया कप की मेजबानी को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

भारतीय टीम के यह खिलाड़ी है बाहर

वहीं ऑस्ट्रेलिया के साथ – साथ भारतीय टीम के लिए भी खिलाडियों को लेकर मुसीबत कम नहीं है। क्योंकि इस टेस्ट सीरीज में भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर का नहीं होना तगड़ा झटका है। श्रेयस अय्यर ने टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी की है। वहीं पंत और बुमराह ने भारत की टीम को कई टेस्ट मैच जिताए हैं। वहीं माना जा रहा था कि सूर्य कुमार यादव को इस मैच में मौका मिल सकता है लेकिन उन्हें भी मौका नहीं दिया गया।

Also Read: VIRAT KOHLI को लेकर इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान कहा- ‘बेटा जब तू अंडर 19 खेलता था तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version