शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: इंदौर टेस्ट में मिली हार के बाद कप्तान Rohit...

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में मिली हार के बाद कप्तान Rohit Sharma का फूटा गुस्सा, जानें किसे ठहराया हार का जिम्मेदार

Date:

Related stories

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले गए तीसरे मैच में कंगारू टीम ने 9 विकेट से मैच जीतकर सीरीज में वापसी की है। इंदौर के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन से ही अपनी पकड़ मजबूत बनाई और तीसरे दिन के पहले सत्र में जीत हासिल की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 76 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम ने 9 विकेट से जीत हासिल कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। वहीं, भारतीय टीम के हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारतीय बल्लेबाजों को हार का जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में बात करते हुए उन्होंने कुछ बड़े बयान भी दिए हैं।

रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे मैच में मिली हार के बाद उन्होंने कहा कि, “जब आप एक टेस्ट मैच हारते हैं, तो बहुत सी चीजें होती हैं जो हमारे पक्ष में नहीं होती हैं, पहली पारी में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, हम समझते हैं कि पहली पारी में बोर्ड पर रन बनाना कितना महत्वपूर्ण है और जब उन्होंने 80-90 रन की बढ़त हासिल की तो हमें बल्ले से एक और पारी खेलनी थी लेकिन हम दोबारा ऐसा नहीं कर पाए। हमें बोर्ड पर सिर्फ 75 रनों की बढ़त मिली, अगर हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की होती तो चीजें थोड़ी अलग होतीं।”

Also Read: IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भेदा भारत का किला, 9 विकेट से मैच जीतकर टीम इंडिया को दिया बड़ा झटका

WTC को लेकर रोहित शर्मा ने क्या कहा

कप्तान रोहित शर्मा WTC फाइनल को लेकर भी उन्होंने कहा कि, “हमने अभी तक इसके बारे में नहीं सोचा है (WTC फाइनल), हमारे पास यह सोचने के लिए कुछ समय है कि हमें अहमदाबाद टेस्ट में क्या करने की जरूरत है। हमें फिर से एकजुट होने और समझने की कोशिश करने की जरूरत है कि हमने पहले दो मैचों में क्या सही किया। हमें यह समझने की जरूरत है कि पिच कैसी भी हो, आपको बाहर आना होगा और अपना काम करना होगा। हमें इसे सरल रखने और योजना का पालन करने की आवश्यकता है। जब आप चुनौतीपूर्ण पिचों पर खेल रहे होते हैं तो हमें बहादुर बनने की जरूरत होती है। हमने उनके गेंदबाजों को एक खास स्थान पर गेंदबाजी करने दी। अपने गेंदबाजों से कोई श्रेय नहीं ले रहे हैं।”

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories