रविवार, जून 23, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: चौथे टेस्ट मैच में धाकड़ गेंदबाज की होगी Team...

IND vs AUS: चौथे टेस्ट मैच में धाकड़ गेंदबाज की होगी Team India में एंट्री, कंगारू टीम की अब खैर नहीं!

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अब अपने अंतिम दौर पर पहुंच चूका है और चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा। अब तक इस सीरीज में तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं और जिसमें टीम इंडिया ने दो मैचों में जीत हासिल की और एक मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने जीत हासिल की थी। सीरीज का चौथा और आखिरी मैच 9 मार्च से खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए सबसे खुशी की बात यह है कि शानदार गेंदबाज मोहम्मद शमी को प्लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा।

उमेश यादव को दिया गया था मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे मैच में मोहम्मद शमी को आराम दिया गया था और उनकी जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को मौका दिया गया। तीसरे मुकाबले में उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी की थी और तीन विकेट झटके थे। लेकिन टीम इंडिया के लिए अहमदाबाद टेस्ट जीतना बहुत जरूरी है। क्योंकि टीम इंडिया को सीरीज जीतना है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है तो सीरीज के आखिरी मैच में जीत हासिल करनी पड़ेगी। इस लिए शानदर फॉर्म में चल रहे शमी को प्लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा।

Also Read: MI VS GG WPL 2023: लीग के पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस ने मचाया धमाल, गुजरात को 143 रनों से हराया

सिराज को किया जा सकता है बाहर

भारतीय टीम चौथे मैच में तीन स्पिनरों के साथ उतरेगी यह बात तो तय है। वहीं, शमी की वापसी भी तय है। लेकिन शमी की वापसी होने से उमेश यादव और मोहम्मद सिराज दोनों में एक गेंदबाज को टीम से बाहर किया जा सकता है। क्योंकि, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हर हाल में इस मैच को जीतना चाहेंगे और जून में होने वाले WTC के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ मैच खेलना चाहेंगे। आप को बता दें कि, कंगारू टीम भारत के खिलाफ तीसरा मैच जीतकर WTC के फाइनल में पहले ही जगह बना चुकी है।

Also Read: WPL 2023: MI VS GG के बीच होगा शानदार मुकाबला, जानें कैसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories