Home स्पोर्ट्स IND vs AUS: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं दिखेंगे पैट...

IND vs AUS: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं दिखेंगे पैट कमिंस, कुछ दिनों पहले ही हुआ है माँ का देहांत

0

IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की समाप्ति हो चुकी है। टीम इंडिया ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। हालांकि अभी भी ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत में ही रुकी हुई है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेलनी है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। खबर है कि ऑस्ट्रेलिया नेशनल टीम के कप्तान पैट कमिंस भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेल सकेंगे। वे फिल्हाल ऑस्ट्रेलिया में ही रहेंगे। हाल ही में उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूटा है। उनकी माँ का निधन हो गया है।

दिल्ली टेस्ट के बाद ही घर चले गए थे पैट कमिंस

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था। इसी मुकाबले के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस को मां की बिगड़ी सेहत के कारण अपने घर जाना पड़ा था। ब्रेस्ट कैंसर के वजह से उनकी मां का निधन हो गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कमिंस के उपलब्ध ना होने को लेकर एक पोस्ट भी किया हैं। आपको बता दे कि अनुभवी बल्लेबाज़ एरोन फिंच के सन्यास लेने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में नियुक्त किया था।

Also Read: VIRAL IPL VIDEO: जब ‘CAPTAIN COOL’ को आया था गुस्सा, अंपायर से मैदान पर सरेआम की थी बहस, आप भी देखिए

स्टीव स्मिथ होंगे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान

पैट कमिंस के जगह पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के हाथों में कप्तानी का दारोमदार दिया है। कमिंस ने आज तक केवल दो एकदिवसीय मैचों में ही कप्तानी की है। स्टीव स्मिथ पहले भी कई बार ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रह चुके है। बॉल टंपेरिंग विवाद से पहले वे टीम के परमानेंट कप्तान थे। स्मिथ की अगुवाई में ही ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को इंदौर टेस्ट में हराया। इसी जीत के बाद आधिकारिक तौर पर ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप के फाइनल में जगह बनाई। ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम के साथ तीन वनडे मैच खेलने है।

Exit mobile version