गुरूवार, मई 2, 2024
होमविडियोIND vs AUS: Ravichandran Ashwin ने पहले सेशन में ही ढाया कहर,...

IND vs AUS: Ravichandran Ashwin ने पहले सेशन में ही ढाया कहर, कंगारू टीम के दो धाकड़ बल्लेबाज को किया चलता, देखें Video

Date:

Related stories

500 विकेट लेने से चूके Ravichandran Ashwin, लेकिन ये अनोखा रिकॉर्ड किया अपने नाम

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्टार गेंदबाज़ Ravichandran Ashwin...

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच आज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर खेला जा रहा है। इस मुकाबले में एक बार फिर टॉस मेहमान टीम के पक्ष में गिरा और कप्तान पैट कम्मिंस ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम को पहले सेशन में भी भारतीय स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने दो बड़े झटके दिए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

अश्विन ने झटके दो विकेट

टीम इंडिया के बेहतरीन स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने आज दिल्ली के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पहले सेशन में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम के दो शानदार बल्लेबाज को अपनी फिरकी के जाल में फसाया और पवेलियन का रास्ता दिखाया। अश्विन ने अपने एक ही ओवर में कंगारू टीम के मारनस लबसचगने और स्टीव स्मिथ को आउट किया। जिसके बाद मेहमान टीम बैकफुट पर चली गई है। अश्विन ने पहले लबसचगने को एलबीडबल्यू आउट किया उसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्मिथ को 0 रन पर ही विकेटकीपर द्वारा कैच कराकर आउट किया।

Also Read: IND vs AUS: 100वें टेस्ट मैच में खास अंदाज में मैदान पर उतरे Cheteshwar Pujara, Video देख खुश हो जाएगा आप का दिल

यहां देखें वीडियो:

पहले सेशन का खेल खत्म

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी और पहले दिन का पहले सेशन का खेल खत्म होने तक कंगारू टीम के 3 विकेट 94 रन पर ही गिर गए हैं। ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए पहले सेशन में सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शानदार बल्लेबाजी की और वह अभी 50 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। वहीं, टीम इंडिया की तरफ से अश्विन ने 2 विकेट और शमी ने 1 विकेट झटके।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (wk), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया टीम: डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (wk), पैट कमिंस (c), नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन।

Also Read: PSL 2023: लाइव मैच में आग बबूला हुए Mohammad Amir, कप्तान Babar Azam की तरफ गुस्से में फेंकी गेंद, देखें चौंकाने वाला Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories