रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: शुभमन गिल ने लगाया शानदार शतक, टीम इंडिया की...

IND vs AUS: शुभमन गिल ने लगाया शानदार शतक, टीम इंडिया की मुकाबले पर बनी अच्छी पकड़

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में 480 रन बना दिये थे। ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया को इस पिच पर बल्लेबाज़ी करने में मुश्किल आएगी लेकिन शुभमन गिल ने काफी संभलकर बल्लेबाज़ी की। शुभमन अब टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के टोटल के करीब ले जाने का प्रयास कर रहे है। रोहित शर्मा आज सुबह 35 के निजी स्कोर पर कुहनमैन की फिरकी का शिकार हो गए। कप्तान के आउट होने के बाद बल्लेबाज़ी करने चेतेश्वर पुजारा आए। उन्होंने शुरू के गेंदों पर काफी सधी हुई बल्लेबाज़ी की लेकिन वे भी 42 के निजी स्कोर पर टॉड मर्फी का शिकार बने।

विराट कोहली से टीम को है उम्मीदें

बल्लेबाज़ों को इस पिच से काफी सहायता मिल रही है। अभी तक दोनों टीमों को मिलाकर तीन शतक देखने को मिल चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन ने शतक बनाया। अब भारत के लिए शुभमन गिल भी शतक लगा चुके है। अब फैंस विराट कोहली के शतक बनाने की उम्मीद कर रहे हैं। विराट कोहली टेस्ट मैच में कुछ महीनों से अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके है। इस मैच में उनके पास रन बनाने का और टीम को संकट से निकालने का एक अच्छा मौका है।

ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है अहमदाबाद टेस्ट

पहले और दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बैटिंग की। दूसरे दिन टीम इंडिया ने सिर्फ दस ओवरों की बैटिंग की। तीसरे दिन के दूसरे सेशन तक भी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से 280 रनों से पीछे है। भारत के पास अभी भी 8 विकेट हैं। चौथे दिन भी काफी संभावना है कि अधिकांश समय तक भारतीय टीम ही बैटिंग करेगी। पांचवे दिन या चौथे दिन के अंत में ऑस्ट्रेलिया तीसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरेगी। ऐसे में ज़्यादा संभावना इसी बात की है कि ये मैच ड्रॉ हो जाएगा।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories