मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: WTC के फाइनल में जगह बनाने उतरेगी Team India,...

IND vs AUS: WTC के फाइनल में जगह बनाने उतरेगी Team India, जानें कब और कहां देख सकते हैं लाइव मैच

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर के मैदान पर खेला जाएगा। पहले और दूसरे मैच में एकतरफा जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया अब तीसरा मैच जीतकर सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाना चाहेगी। वहीं, स्टीव स्मिथ की अगुवाई में कंगारू टीम इंदौर के मैदान पर वापसी करना चाहेगी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए यह आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि भारत को भारत में हराना बहुत मुश्किल है।

WTC पर है भारत की नजर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण में भारतीय टीम ने विराट कोहली की अगुवाई में फाइनल मैच खेला था और टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, भारतीय टीम के पास एक और शानदार मौका है WTC के फाइनल में जगह बनाने की। क्योंकि कंगारू टीम के खिलाफ भारत के अभी दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं और अगर टीम ने एक जीत हासिल की तो WTC के फाइनल में जगह बना लेगी और जून में ऑस्ट्रेलिया या श्रीलंका के साथ फाइनल मैच खेलेगी।

Also Read: IND VS AUS: इतिहास रचने की दहलीज पर RAVICHANDRAN ASHWIN, दो विकेट झटक चैंपियन कप्तान KAPIL DEV को छोड़ देंगे पीछे

कब और कहां देख सकते हैं लाइव मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर के होल्कर मैदान पर खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार 9:30 बजे शुरू होगा। इस मुकाबले को सभी दर्शक स्टार नेटवर्क पर लुत्प उठा सकते हैं। वहीं, मैच का लाइव स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर देख सकते हैं।

टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमें

भारतीय टीम: भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, शुभमन गिल, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल।

ऑस्ट्रेलिया की टीम: स्टीव स्मिथ (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन लियोन, लांस मौरिस, टॉड मर्फी, मैट रेनेशॉ, मिचेल स्टार्क, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैथ्यू कुह्नमैन, मार्नस लाबुशेन।

Also Read: PSL 2023: रन के लिए भागते वक्त Babar Azam के सामने आए Hasan Ali, गुस्से से लाल बाबर ने दिखाया बैट, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories