शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: लो स्कोरिंग मैच में टीम इंडिया की शानदार जीत,...

IND vs AUS: लो स्कोरिंग मैच में टीम इंडिया की शानदार जीत, पहले वनडे के दौरान टूटे ये दो रिकॉर्ड

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

IND vs AUS: सीरीज का पहला वनडे मैच काफी लो स्कोरिंग रहा। छोटे टार्गेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया एक समय गहरे संकट में थी। लेकिन केएल राहुल और रवींद्र जड़ेजा ने अंत तक खेलकर इंडिया को ये मैच जीता दिया। इस वनडे मैच में कुछ रिकॉर्ड्स भी टूटे। आइए उनपर नज़र डालते हैं।

वनडे मैचों में सबसे कम ओवरों में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को किया ऑल आउट

टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग लाइन अप को मैच में एक बार भी संभलने का मौका नहीं दिया। भारतीय गेंदबाज़ों की शानदार गेंदबाज़ी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम 188 रनों पर ही ढेर हो गई। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई टीम को समेटने के लिए सिर्फ 35.4 ओवरों की जरूरत पड़ी। दिलचस्प बात यह है कि पुरुषों की एकदिवसीय पारी में ऑस्ट्रेलिया को ऑल आउट करने के लिए भारत द्वारा लिए गए ये सबसे कम ओवर हैं। इससे पहले भारत ने साल 2001 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंदौर में 35.5 ओवरों में 181 रन पर आउट कर दिया था।

Also Read: IND VS AUS ODI: VIRAT KOHLI पर भी चढ़ा NAATU-NAATU का खुमार, मैदान पर जमकर थिरके, देखें VIDEO

50 ODI पारियों के बाद भारत के लिए दूसरे सबसे अधिक रन हैं केएल राहुल के नाम

भारत के स्टार ऑफ द मैच, केएल राहुल ने बेहद शांत होकर बल्लेबाजी की और जब भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुरी स्थिति में था, तब उन्होंने शानदार पारी खेली। उनकी 75 रनों की नाबाद पारी ने भी शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण रिकॉर्ड तोड़ने में मदद की। अपने शानदार प्रदर्शन के बाद, केएल राहुल पहली 50 एकदिवसीय पारियों के बाद दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए। भारत के लिए 50 पारियों में बल्लेबाजी करने के बाद, राहुल ने 46.3 की औसत से 1,945 रन बनाए हैं। शिखर धवन के बाद यह दूसरी सबसे बड़ी संख्या थी। शिखर ने अपने पहले 50 ODI पारियों में 2,049 रन बनाए थे। केएल राहुल शुक्रवार को विराट कोहली के रिकॉर्ड से आगे निकल गए। विराट कोहली ने 50 ODI मैचों के बाद कुल 1,919 रन बनाए थे।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories