शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: इंदौर टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त, कंगारू...

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त, कंगारू टीम ने बनाई मैच पर अपनी मजबूत पकड़

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आज तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के मैदान पर खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है और ऑस्ट्रेलिया टीम ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। पहले दिन टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पूरी टीम 33.2 ओवर में ही 109 रनों पर सिमट गई। जिसके जवाब में मेहमान टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 156 रन 4 विकेट के नुकसान पर बना ली है और पहली पारी में 47 रनों की बढ़त भी बना ली है।

उस्मान ख्वाजा ने जड़ा अर्धशतक

पहले दिन ही ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों और बल्लेबाजों का बोलबाला रहा। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से पहले दिन सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शानदार पारी खेली और 60 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा Marnus Labuschagne ने 31 रनों की पारी खेली। वहीं, दिन का खेल समाप्त होने तक कंगारू टीम की तरफ से पीटर हैंड्सकॉम्ब और कैमेरॉन ग्रीन बल्लेबाजी कर रहे हैं और दिन का खेल समाप्त होने के बाद नाबाद लौटे हैं।

Also Read: IND VS AUS: टप्पा खाकर तेजी से अंदर घुसी RAVINDRA JADEJA की जादुई गेंद, स्टंप उखाड़ चलता किया LABUSCHAGNE को, देखें VIDEO

जडेजा ने झटके 4 विकेट

पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 109 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। गेंदबाजी में भी कोई कमाल देखने को नहीं मिला। भारतीय टीम की तरफ से ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट झटके। उनके अलावा कोई भी गेंदबाज एक भी विकेट नहीं चटका सका।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया टीम: स्टीवन स्मिथ (c), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (wk), उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड, मारनस लाबुशेन, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories