शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: पहले टेस्ट मैच में KL Rahul की जगह इस...

IND vs AUS: पहले टेस्ट मैच में KL Rahul की जगह इस बेहतरीन खिलाड़ी को किया जा सकता है शामिल! जानें संभावित प्लेइंग 11

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जाने वाले चार टेस्ट मैचों की शुरुआत 9 फरवरी से होगी और इस बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए दोनों ही टीमें जमकर मेहनत कर रही हैं। वहीं, टीम इंडिया की प्लेइंग 11 को लेकर भी खूब चर्चा हो रही है और हर तरफ यही बात चल रही है कि किस खिलाड़ी को मौका मिले किसे नहीं। लेकिन टीम इंडिया के शानदार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर काफी चर्चा चल रही है और यह भी संभावित है की उनको पहले मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है।

विकेटकीपिंग करना होगा मुश्किल

टीम इंडिया के दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल को टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बतौर विकेटकीपर ही मौका मिल सकता है। क्योंकि, चोटिल ऋषभ पंत इस सीरीज से बाहर हैं और उनकी जगह केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिल सकती है। लेकिन अब BCCI के एक सूत्र से पता चला है कि, केएल राहुल अभी हाल ही में अपनी चोट से उभरे हैं और उनको फिर से टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग कराना भारी पड़ सकता है। इसलिए टीम में दो विकेटकीपर को और चुना गया है जिसमें केएस भरत और ईशान किशन हैं।

Also Read: ‘फाइनल मैच हो तो ऐसा’ रोमांचक मुकाबले में पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर किया BBL TROPHY पर कब्जा

केएस भरत को मिल सकता है मौका

टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर शामिल हुए केएस भरत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका मिल सकता है और उन्होंने बतौर बल्लेबाज भी फर्स्ट क्लास में शानदार प्रदर्शन किया है। केएस भरत फर्स्ट क्लास में आंध्र के लिए खेलते हैं और उन्होंने कुल 86 मैचों की 135 परियों में 37.95 की औसत से 4707 रन बनाए हैं। वहीं, इस दौरान उनके बल्ले से अबतक 27 अर्धशतक और 9 शतक बल्ले से निकले हैं। इस बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी खेल चुके हैं और उन्होंने 10 मैचों में 199 रन बनाए हैं।

पहले टेस्ट मैच की संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर)/केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

Also Read: VIRAT KOHLI को लेकर इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान कहा- ‘बेटा जब तू अंडर 19 खेलता था तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories