Home स्पोर्ट्स IND vs AUS: चौथे मुकाबले का तीसरा दिन आज, भारतीय बल्लेबाज़ों को...

IND vs AUS: चौथे मुकाबले का तीसरा दिन आज, भारतीय बल्लेबाज़ों को दिखाना होगा दमखम

0

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी फिल्हाल बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बैटिंग करके 480 का एक विशाल टोटल खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा और कैमेरोन ग्रीन ने पहली पारी में शतक बनाया। भारतीय टीम ने दूसरे दिन दस ओवरों तक बैटिंग की। टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने मिलकर अबतक टीम इंडिया के स्कोरबोर्ड में 36 रन जोड़े हैं। तीसरे दिन टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को काफी सतर्कता से बल्लेबाज़ी करनी होगी। तीसरे दिन पिच फिरकी गेंदबाज़ों के लिए थोड़ी बहुत मदद प्रदान करेगा। ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 में नाथन लायन, टॉड मर्फी और कुहनमैन के रूप में तीन स्पिनर हैं। विशेष रूप से ये देखना बेहद दिलचस्प होगा कि भारतीय बल्लेबाज़ तीसरे दिन नाथन लायन की गेंदबाज़ी का सामना कैसे करते हैं।

दोनों टीमों के लिए जीतना है बेहद ज़रूरी

टीम इंडिया इस मुकाबले को अगर जीतती हैं तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उसके पहुँचने के आसार बहुत पक्के हो जाएंगे। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तीसरे टेस्ट में काफी अच्छी जीत हासिल करके सीरीज में वापसी की थी। ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीतकर सीरीज को बराबरी पर समाप्त करना चाहेगी।

Also Read: IND VS AUS: SHUBMAN GILL ने मारा LYON को ऐसा छक्का की रोकना पड़ गया मैच, जानें क्या था मामला

अश्विन की फिरकी के आगे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने टेके घुटने

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने काफी अच्छी बैटिंग की। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय फिरकी गेंदबाज़ों को पिच से कोई खास मदद नहीं मिली। लेकिन फिर भी रविचंद्रन अश्विन ने काफी कमाल की गेंदबाज़ी की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के छह बल्लेबाज़ों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाया। उनके अलावा मोहम्मद शमी को दो सफलताएं मिली। रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल ने भी एक-एक विकेट लिया।

Exit mobile version