बुधवार, मई 8, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: कौन है Todd Murphy? जिसके सामने Team India के...

IND vs AUS: कौन है Todd Murphy? जिसके सामने Team India के बल्लेबाजों ने टेके घुटने, नागपुर टेस्ट मैच में मचाया गेंद से गदर

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

IND vs AUS: भारत में जब भी टेस्ट मैच के सीरीज खेली जाती है तब एक ऐसा जरूर गेंदबाज निकलता है जिसके सामने बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल होता है। ऐसा ही कुछ हमें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच के दूसरे दिन देखने को मिला है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम की युवा स्पिन गेंदबाज Todd Murphy ने अपनी गेंद से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करके रख दिया है। उन्होंने अबतक पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 4 विकेट चटका चुके हैं। जिसके बाद से उनके बारे में जाने की हर किसी की इच्छा हो रही है कि यह गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया टीम में आया कैसे और कौन है यह युवा गेंदबाज। तो आइए हम आप को बताते हैं इस युवा गेंदबाज Todd Murphy के बारे में कुछ रोचक बातें।

अंडर 19 से की शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए Todd Murphy ने सबसे पहले अंडर 19 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था जिसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट और ऑस्ट्रेलिया ए के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए सबका अपना ध्यान अपनी तरफ खींचा। Todd Murphy अपनी स्पिन गेंदबाजी के अलावा लेफ्ट हैंड से बल्लेबाजी भी करते है। उन्होंने लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए चयनकर्ताओं का ध्यान अपने तरफ खींचा। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने भारत दौरे के लिए उनको टीम में शामिल किया। वहीं, स्वेपसन और एश्टन एगर के टीम में होने के बावजूद कंगारू टीम के कप्तान पैट कम्मिंस ने Todd Murphy को पहले मौका दिया गया।

Also Read: IND vs AUS: कहर बरपा रहे गेंदबाज Todd Murphy पर Virat Kohli ने जड़ा बेहतरीन चौका, शॉट देख दीवाने हो जाएंगे

चार विकेट झटके अपने पहले मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच के पहले दिन रविंद्र जडेजा की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने कंगारू टीम मात्र 177 रनों पर ही सिमट गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों के नाक में Todd Murphy ने कर दिया। उन्होंने पहले दिन केएल राहुल को आउट कर अपना पहला इंटरनेशनल विकेट झटका। इसके बाद उन्होंने मैच के दूसरे दिन विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और रविचंद्रन अश्विन को आउट कर अबतक 4 विकेट चटका चुके हैं। खास बात यह रही कि अबतक टीम इंडिया के कुल 5 विकेट गिरें हैं जिसमें 4 विकेट Todd Murphy ने झटके हैं।

Also Read: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दिखी गरमा-गर्मी, लाबुशेन को धमकाते हुए R Ashwin का वीडियो वायरल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories