मंगलवार, मई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सInd Vs Eng 2024: सीरीज खेलने भारत नहीं आएगा इंग्लैंड का यह...

Ind Vs Eng 2024: सीरीज खेलने भारत नहीं आएगा इंग्लैंड का यह क्रिकेटर, विराट को कर चुके हैं दस बार आउट

Date:

Related stories

Ind Vs Eng 2024: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिये इंग्लिश क्रिकेटर मोईन अली ने भारत नहीं आने का एलान किया हैं। आपको बता दें कि मोइन अली ने एशेज सीरीज में सन्यांस लेने के बाद भारत के खिलाफ नहीं खेलने के बारे में सोचा हैं।

वापसी नहीं करेंगे मोईन

इंग्लैंड के क्रिकेटर मोईन अली ने कहा है कि वह अगले साल होने वाले भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान वापसी नहीं करेंगे। मोईन को लेकर ऐसी ख़बरें आ रही थी कि वह जनवरी में होने वाले भारत इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान वापसी कर सकते हैं, लेकिन अब उन्होंने पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया हैं कि वह अब अपना ध्यान फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने पर केंद्रित करेंगे। आपको बता दें कि मोईन अली ने अपने करियर में विराट को 10 बार आउट किया हुआ है।

जनवरी से शुरू होगा पांच टेस्ट मैच का दौरा

इंग्लैंड की टीम अगले साल जनवरी से भारत दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने आएगी। आपको बता दें कि सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा। इंग्लैंड ने हाल में खेले गए टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को हराकर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-2 से बराबर कर लिया था । हालांकि डिफेंडिंग चैंपियन होने की वजह से ऑस्ट्रेलियन टीम के पास ही एशेज की ट्रॉफी रहेगी।

मोईन ने किया था सन्यांस का एलान


आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड पांचवे टेस्ट के दौरान मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से विराम लेने का फैसला किया था। मोईन ने इस दौरान कहा था कि अगर कप्तान बेन स्टोक्स उन्हे दोबारा मैसेज करकर खेलने के लिए बोलते हैं तो वह उनके मैसेज को डिलीट कर देंगे।

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पटखनी देकर टेस्ट सीरीज पर किया था कब्जा

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल में वेस्टइंडीज के साथ खेले गए दो टेस्ट मैचों कि सीरीज को 1-0 से जीतकर 2019 के बाद लगातार टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर लिया। इस दौरान विराट का बल्ला खूब चला और उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 29 वां टेस्ट शतक जड़ दिया। इस दौरान विराट ने अपना 500 वां अंतर्राष्ट्रीय मैच भी पूरा किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories