Home स्पोर्ट्स IND vs NZ:नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गिल ने तोड़ा पूर्व कप्तान विराट...

IND vs NZ:नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गिल ने तोड़ा पूर्व कप्तान विराट कोहली का यह रिकॉर्ड, शतक जड़ने वाली इस लिस्ट में हुए शामिल

0

IND vs NZ:भारतीय टीम के उम्दा खिलाड़ी शुभमन गिल इन दिनों अपने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उन्होंने शतक मारकर कई कीर्तिमान स्थापित कर लिया। बल्लेबाज के द्वारा टी20 इंटरनेशन करियर का यह पहला शतक था। तीन मैचों की सीरीज में भारत को आखिरी मैच में कब्जा जमाने के लिए जीत जरूरी था। इस जीत के लिए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल कप्तान हार्दिक पांड्या के उम्मीद पर खरे उतरे। वहीं टी20 मैच में शतक जड़ते ही उन्होंने कई उपलब्धि भी अपने नाम कर ली।

सबसे युवा बल्लेबाज में शामिल हुआ गिल का नाम

न्यूजीलैंड के खिलाफ गिल ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर 63 बॉल पर 12 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 126 रनों की पारी खेली । अब शुभमन भारत की तरफ से टी20 में शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा गिल ने अहमदाबाद की पिच पर विराट कोहली के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। इससे पहले पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ हुए टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था । विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रन बनाए थे ।

Also Read: IND VS NZ: SHUBMAN GILL को सलाम ODI में दोहरे शतक के बाद टी20 मैच में मचाया हाहाकार ,जड़ दिए मात्र 54 गेंदों में 101 रन

शुभमन गिल का इंटरनेशन क्रिकेट में शानदार परफॉर्म

शुभमन गिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार छठा शतक जड़ा । इस 6 शतक में 4 शतक उन्होंने ने अभी हुए मैचों में बनाए हैं । इसमें से गिल के नाम एक दोहरा शतक भी शामिल है । गिल से पहले टी20 फॉर्मेट में भारत की तरफ से सूर्य कुमार यादव , रोहित शर्मा, सुरेश रैना, के एल राहुल, विराट कोहली शतक लगा चुके है ।

Also Read: जब कंगारू टीम ने किया था क्रिकेट खेल को कलंकित, दोनों टीमों के प्रधानमंत्री तक पहुंचा था मामला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version