शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs NZ: न्यूजीलैंड से जीत के बाद भी टीम इंडिया को...

IND vs NZ: न्यूजीलैंड से जीत के बाद भी टीम इंडिया को भरना पड़ेगा जुर्माना , जानिए आखिर आईसीसी ने क्यों की कार्रवाई

Date:

Related stories

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे सीरीज का पहला मुकाबला जबरदस्त तरीके से खेला गया। भारत टीम के प्लेयर्स ने जमकर छक्के चौके बरसाए। इस मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 12 रनों से हरा दिया। हैदराबाद में खेला गया यह मैच शुरू से ही काफी रोमांचक रहा। न्यूजीलैंड की टीम वहीं अब रायपुर में टीम इंडिया से भिड़ने को तैयार है। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए माइकल ब्रेसवेल (140) और मिशेल सेंटनर (57) ने भारत के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए थे।ऐसे में न्यजीलैंड की टीम कल दमदार प्रदर्शन करते हुए दिखेगी। भारत की टीम ने भले ही इस मैच में शानदार जीत हांसिल की हो लेकिन इस जीत के बावजूद भी आईसीसी की तरफ से एक बड़ा झटका लगा है।पहले वनडे में धीमी गति से ओवर फेकने के जुर्म में अब भारतीय टीम को 60 प्रतिशत जुर्माना भरना पड़ेगा।

भरना होगा 60 प्रतिशत जुर्माना

रेफरियों के एलीट पैनल के जवागल श्रीनाथ ने भारत पर तय समय से तीन ओवर पीछे रहने पर जुर्माना लगाया है। आईसीसी के इस जुर्माने को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार कर लिया है इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी है ।आपको बता दें कि आईसीसी के अनुसार हर लेट ओवर के लिए 20 प्रतिशत तक का फाइन लगाया जाता है।ऐसे मामले तभी सामने आते हैं,जब किसी मैच में तय समय के अनुसार बॉलिंग करने में गेंदबाज विफल रहता है। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भले ही अच्छा प्रदर्शन किया हो लेकिन यह जुर्माना उनके लिए भारी पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: PM Shahbaz Sharif की सकारात्मक टिप्पणी पर Pakistan PMO ने फेरा पानी, कहा- Art.370 की बहाली तक कोई बात नहीं   

भारत ने किया था कुछ इस तरह प्रदर्शन

भारत की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 349/8 का बड़ा स्कोर बनाया था। इस मैच में शुभमन गिल ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक जड़ा था। गिल ने 149 गेंदों पर 208 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी और दोहरा शतक मारने वाले भारत के पांचवें खिलाड़ी भी बन गए। गिल के दोहरा शतक मरने के बाद से लगातार उनके कुछ पुराने मीम्स भी वायरल किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:NZ PM Jacinda Ardern ने की त्यागपत्र की घोषणा, भावुकतापूर्ण संबोधन में बोली- “अब वक्त आ गया है”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories