गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs NZ: कीवियों के पास भारतीय टीम को घर में हराने...

IND vs NZ: कीवियों के पास भारतीय टीम को घर में हराने का मौका, देखिए टीम में क्या हो सकते हैं बदलाव

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

IND vs NZ: आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 का बेहतरीन मुकाबला देखने को मिलेगा । यह मुकाबला पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के शहर रांची में खेला जाएगा। भारत और कीवियों की टीम रांची पहुंच गई है। इस मैच का कप्तान भारत की तरफ से युवा बल्लेबाज हार्दिक पंड्या को बनाया गया है। ऐसे में अब देखना यह है कि इंडियन टीम अपने घर पर न्यूजीलैंड को हराती रहेगी या फिर कीवी भारतीय टीम पर भारी पड़ेंगे। आपको बता दें कि यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए आसान नहीं होने वाला है।

असरदार टीम कॉम्बीनेशन तलाशने की चुनौती

रांची में होने जा रहे पहले टी 20 मैच में हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाए जानें के बाद ही भारतीय टीम के लिए चुनौतियां भी शुरू हो गई। जहां एक तरफ भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा , और केएल राहुल को आराम दिया गया है । बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को चोट की वजह से रेस्ट दिया गया है। वहीं युवा बल्लेबाजों के साथ हार्दिक पंड्या को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। अगर न्यूजीलैंड टीम की तरफ देखें तो सेंटनर को भी ट्रेंट बोल्ड, टिम साउदी, केन विलियमसन जैसे सीनियर खिलाड़ी के बिना उतरना होगा।

Also Read: REPUBLIC DAY 2023: क्रिकेट में धमाल मचाने के साथ इन दिग्गज खिलाड़ियों ने सेना की जर्सी में भी बढ़ाया है इंडिया का मान-सम्मान

न्यूजीलैंड टीम ने किया है टी20 में बेहतरीन प्रदर्शन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए मैच आंकड़े को देखे तो दोनों ही टीमें बराबरी पर हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 के बेहतरीन 22 मुकाबले खेले गए हैं,जिसमें से 3 मैच टाई और 10 मैच भारतीय टीम ने जीता है और न्यूजीलैंड की टीम को 9मैचों में जीत मिली है। वहीं रांची के इस मैदान में टी20 के 3 मुकाबले खेले हैं जिसमें से इंडियन टीम ने ही हमेशा जीत दर्ज की है। आज भारतीय टीम के पास अपने घर में कीवियों पर लगातार 5 मैच जीतने का एक बेहतरीन मौका है।

अब देखिए पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत : शुभमन गिल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।
न्यूजीलैंड : फिन एलेन, ड्वेन कॉन्वे, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, ब्लेयर टिकनर, ईशा सोढ़ी, बेन लिस्टर, लोकी फर्ग्युसन।

Also Read: ILT20 2023: उम्र 35 लेकिन कैच पकड़ने में चीते जैसी फुर्ती, KIERON POLLARD ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, VIDEO देख हो जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories