IND vs NZ: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर के होलकर मैदान पर खेला जा रहा है। आज के मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुबमन गिल (Shubman Gill) ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। बेहतरीन शुरुआत को गिल ने शतक में तबदील किया और अपने करियर का चौथा शतक लगाया।

गिल ने बनाए 112 रन

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुबमन गिल ने इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की है और आज के मैच में भी उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की और अपने करियर का चौथा शतक जड़ा। गिल ने आज के मैच में 78 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 13 चौके और पांच छक्के लगाए। गिल ने अपना शतक चौका लगाकर पूरा किया और शानदार तरीके से जश्न मनाया। वहीं गिल ने अपना शतक मात्र 72 गेंदों में ही पूरा कर लिया।

Also Read: IND VS NZ: SHUBMAN GILL ने मचाया अपने बल्ले से कोहराम, एक ही ओवर में ठोक दिए 22 रन, देखें VIDEO

एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही टीम इंडिया

तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए अबतक 29 ओवर में 231 रन बना दी है। टीम इंडिया की तरफ से गिल 112 और रोहित शर्मा ने 101 रनों की शानदार पारी खेली। इस समय टीम इंडिया की तरफ से क्रीज पर विराट कोहली और ईशान किशन बल्लेबाजी कर रहे हैं। अगर आज टीम इंडिया की टीम की बात करें तो टीम इंडिया में आज दो बदलाव देखने को मिला। मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। टीम में इन दोनों तेज गेंदबाजों की जगह उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल को शामिल किया गया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (wk), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड की टीम: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (c & wk), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

Also Read: SA20 2023: WILL JACKS के अंदर समाए VIRAT KOHLI, जड़ा तीर जैसा सीधा छक्का तो याद आ गया रनमशीन का अद्भुत शॉट, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Share.