रविवार, मई 5, 2024
होमख़ास खबरेंIND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप के महामुकाबले में भारत...

IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप के महामुकाबले में भारत की धमाकेदार जीत, पाकिस्‍तान को 228 रनों के भारी अंतर से रौंदा

Date:

Related stories

IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप के तहत भारत और पाकिस्तान (एशिया कप 2023) के बीच सोमवार को रिजर्व डे पर महामुकाबला हुआ। इस अहम मैच में भारत ने पाकिस्‍तान पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। भारत ने एक तरह से पाकिस्‍तान की पूरी टीम को रौंद दिया और 228 रनों के भारी अंतर से हरा दिया। हालांकि, आज के इस मैच में बारिश ने फिर खलल पैदा किया लेकिन आखिरकार यह मैच पूरा हो गया। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की और कुल 5 विकेट लेकर पाकिस्‍तान टीम की कमर तोड़ दी। इससे पहले, मैच के बीच में बारिश होने पर दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमी मायूस नजर आ रहे थे।

बता दें कि बीते कल रविवार को बारिश ने मैच में बाधा उत्पन्न किया था। ऐसे में आज रिजर्व डे पर फिर से मैच खेला गया। हालांकि कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेल शुरू होने से पहले बारिश लगातार हो रही थी, ऐसा लग रहा था कि आज भी यह मैच पूरा नहीं हो सकेगा। लेकिन आखिरकार मैच खेला गया और भारत ने धमाकेदार जीत दर्ज की।

भारत के सलामी जोड़ी ने कल की थी सधी शुरुआत

बता दें कि कल पाकिस्तान ने  एशिया कप 2023 के सुपर फोर टॉस जीतकर भारत को बैटिंग करने का न्योता दिया था। ऐसे में भारत की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुवात की थी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 49 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली, तो वहीं भारत के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने 52 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली। ऐसे में भारत ने कल 2 विकेट के नुकसान पर 24.1 ओवर में 147 रन बना लिए थे। उसके बाद आज सोमवार को रिजर्व डे पर भारतीय टीम ने यहां से फिर मैच की पारी को आगे बढ़ाया। और भारतीय टीम ने पाकिस्‍तान को जीत के लिए आज सोमवार को 357 रनों का टारगेट दिया था।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories