बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: आईसीसी ने विजेता...

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: आईसीसी ने विजेता के लिए जारी की प्राइस मनी, जानें जीतने और हारने वालों को कितना मिलेगा पैसा

Date:

Related stories

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: हार्दिक या बुमराह! रोमाचंक जीत में किस खिलाड़ी ने निभाई अहम भूमिका; यहां जानें

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: भारतीय क्रिकेट टीम ने आज बाराबाडोस में खेले गए टी20 विश्व कप फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया है।

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। क्रिकेट के इतिहास में दक्षिण अफ़्रीका ने कभी विश्व कप ख़िताब नहीं जीता है। खिताब के अलावा, टूर्नामेंट के इस संस्करण में खेलने के लिए रिकॉर्ड पुरस्कार राशि भी है। इसी को लेकर आईसीसी ने इसे लेकर प्राइस मनी की घोषणा भी जारी कर दी है। चलिए आपको बताते है कि जीतने वाली टीम को क्या मिलेगा और हारने वाली टीम को क्या मिलेगा।

जीतने वाली टीम को कितने मिलेगा पैसा

गौरतलब है कि कुछ देर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के विजेता का पता लग जाएगा इसी बीच आईसीसी ने जीतने वाली टीम के लिए प्राइस मनी की घोषणा कर दी है। टी20 विश्व कप 2024 का कुल पुरस्कार पूल 11.25 मिलियन डॉलर है, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। आपको बता दें कि विजेताओं को $2.45 मिलियन (20.40 करोड़ रुपये) + अतिरिक्त बोनस मिलेगा। बता दें कि अब तक के टूर्नामेंट के इतिहास में दी गई अब तक की सबसे ज्यादा राशि है। वहीं इस फाइनल में हारने वाली टीम को कम से कम $1.28 मिलियन यानि 10.67 करोड़ रुपये मिलेंगे। गौरतलब है कि टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में इग्लैंड को हराया था। वहीं साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को फाइनल में हराया था।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ने क्या कहा?

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने इस आयोजन के ऐतिहासिक महत्व पर टिप्पणी करते हुए कहा कि, “यह आयोजन कई मायनों में ऐतिहासिक है, इसलिए यह उचित है कि खिलाड़ियों के लिए पुरस्कार राशि इसे प्रतिबिंबित करे। हम जिस आउट ऑफ द वर्ल्ड इवेंट की उम्मीद कर रहे हैं उसमें दुनिया भर के करोड़ों प्रशंसकों का खिलाड़ियों द्वारा मनोरंजन किया जाएगा।

Latest stories