मंगलवार, मई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs SL: टी20I सीरीज में फतह हासिल करने के बाद अब...

IND vs SL: टी20I सीरीज में फतह हासिल करने के बाद अब 10 जनवरी से होगा ODI सीरीज, यहां जानें कौन है किस पर भारी

Date:

Related stories

IND vs SL: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन टी20I मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज जीतकर श्रीलंका को मात दी। लेकिन कुछ महीनें बाद होने वाले ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिहाज से भारतीय टीम अभी से अपनी ताकत और कमजोरी पर काम करना चाहेगी। 10 जनवरी से भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी। लेकिन उससे पहले भारत और श्रीलंका के हेड टू हेड मुकाबले में कौन आगे है इस बात को जान लेना चाहिए।

यहां देखें हेड टू हेड में कौन है आगे (IND vs SL Head to Head in ODI)

भारत और श्रीलंका के बीच अबतक कुल 162 एकदिवसीय मैच खेले गए हैं। जिसमें टीम इंडिया ने 93 मैचों में जीत हासिल की है और वहीं श्रीलंका की टीम ने 57 मैचों में टीम इंडिया को मात दी है। दोनों टीमों के बीच 1 मैच टाई भी रहा है और 11 मैच में नतीजा नहीं निकल पाया है। अगर हेड टू हेड बात करें तो टीम इंडिया, श्रीलंका टीम से बहुत आगे है और 10 जनवरी से होने वाली सीरीज में भी टीम इंडिया का पलड़ा भारी लग रहा है। तो वहीं इस सीरीज में टीम के सभी सीनियर खिलाड़ियों की वापसी भी हुई है और टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज में कप्तानी करेंगे।

Also Read: BBL 2022-23: ‘वाह इसे कहते हैं सुपर कैच’ BEN CUTTING ने बाउंड्री लाइन पर हवा में छलांग लगाकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, देखें VIDEO

ODI सीरीज का कार्यक्रम

  • पहला ODI मैच – 10 जनवरी 2023 (गुवाहाटी)
  • दूसरा ODI मैच – 12 जनवरी 2023 (कोलकाता)
  • तीसरा ODI मैच – 15 जनवरी 2023 (तिरुवनंतपुरम)

श्रीलंका खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वाड

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (VC), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका की टीम कुछ इस प्रकार है

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, कुसाल मेंडिस, चरिथ असलंका, धनंजया डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, एशेन बंडारा, महेश तीक्शाना, जेफरी वांडरसे, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन राजिथा, नुवानिडु फर्नांडो, डुनिथ वेलालेज, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा, नुवान तुषारा।

Also Read: BBL 2022: 6,6,6,6 एक ही ओवर में 4 छक्के जड़ MARCUS STOINIS ने मचाई तबाही, बल्लेबाजी देख गेंदबाज के छूटे पसीने, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories