गुरूवार, मई 16, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs SL: पहले T20I मैच में कैसा रहेगा मौसम और वानखेड़े...

IND vs SL: पहले T20I मैच में कैसा रहेगा मौसम और वानखेड़े के पिच का मिजाज, यहां जानिए प्लेइंग 11 से लेकर सबकुछ

Date:

Related stories

IND vs SL: साल 2023 की शुरुआत टीम इंडिया एक टी20 सीरीज के साथ करेगी और आज टीम इंडिया का मुकाबला इस बार एशिया कप की चैंपियन श्रीलंका (IND vs SL)के साथ होगा। तो वहीं तीन टी20I मैचों की सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा और आज हम वानखेड़े के पिच और मौसम के बार में बात करेंगे। लेकिन आज दोनों टीमों की प्लेइंग 11 क्या हो सकती है इसके बार में भी बात करेंगे। लेकिन इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को फिर से आराम दिया गया है और टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे।

कैसा रहेगा मौसम (Weather Report)

भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का पहला मैच वानखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 PM से शुरू होगा। तो वहीं बात करें मौसम के बारे में तो आज बारिश की कोई आशंका नहीं है तो हमें पूरा मैच देखने को मिलेगा। लेकिन दूसरी पारी में ओस की आशंका जताई जा रही है और आज वानखेड़े का तापमान सबसे ज्यादा 28 डिग्री सेल्सियस और वहीं सबसे कम 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Also Read: VIRAT KOHLI की साल 2022 में बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी रही हुकूमत, क्रिकेट से ज्यादा विज्ञापनों ने बनाया मालामाल!

कैसा रहेगा पिच का मिजाज (Pitch Report)

पहला टी20I मैच आज वानखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा और वानखेड़े के मैदान पर बल्लेबाजी हमेशा हावी रही है। तो वहीं इस पिच ने तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को सहायता प्रदान की है, लेकिन सफेद गेंद के क्रिकेट में विकेट आसान लगता है और बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने में मदद करता है। जिससे एक शानदार टी20 मैच देखने को मिलता है। तो वहीं बात करें टॉस जीतकर क्या करना चाहिए तो अबतक के आकड़े देखें तो पहले गेंदबाजी करना अच्छा होगा क्योंकि वानखेड़े में पीछा करने वाली टीमों ने 7 में से 5 बार मैच जीता है।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

टीम इंडिया प्लेइंग 11: इशान किशन (WK), रुतुराज गायकवाड़ / शुभमन गिल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या (C), वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका प्लेइंग 11: पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (WK), भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (C), वानिन्दु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, महेश थिक्षणा, लाहिरू कुमारा, प्रमोद मदुशन/दिलशान मदुशंका।

Also Read: BBL 2022: 6,6,6,6 एक ही ओवर में 4 छक्के जड़ MARCUS STOINIS ने मचाई तबाही, बल्लेबाजी देख गेंदबाज के छूटे पसीने, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories