गुरूवार, मई 16, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs SL: शानदार शतकीय पारी खेलने के बाद बोले Virat Kohli-...

IND vs SL: शानदार शतकीय पारी खेलने के बाद बोले Virat Kohli- ‘मैं हमेशा टीम के लिए 110% देने की कोशिश करता हूं’

Date:

Related stories

IND vs SL: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार पारी खेलते हुए एक बेहतरीन शतक जड़ा। विराट कोहली ने गुवाहाटी के मैदान पर आज शानदार पारी खेलते हुए 113 रनों की बेहतरीन पारी खेली। शानदार शतकीय पारी के बाद विराट कोहली ने कहा कि ‘मैं हमेशा टीम के लिए 110% देने की कोशिश करता हूं।’ इसके बाद उन्होंने अपनी इस शानदार पारी के बारे में बताया।

शानदार पारी के बाद बोले विराट कोहली

बेहतरीन शतक लगाने के बाद विराट कोहली ने कहा कि, मुझे थोड़ा ब्रेक मिला है, और इस खेल में कुछ अभ्यास सत्र आ रहे हैं, इसलिए मैं बांग्लादेश दौरे के बाद तरोताजा था। मैं होम सीजन शुरू होने को लेकर उत्साहित था। सलामी बल्लेबाजों ने मुझे खेल में उतरने दिया और मैंने अपने स्ट्राइक रेट को नियंत्रण में रखने की कोशिश की। मैं खुश था कि मैं गति बनाए रखने में सक्षम था और हम 370 के साथ समाप्त हुए। मैं उन छोटे गए कैचों को लूंगा। भाग्य एक बड़ी भूमिका निभाता है, आपको ऐसी शामों पर भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहिए। ये शामें महत्वपूर्ण हैं, इसके बारे में बहुत जागरूक हैं।

Also Read: BBL 2022-23: एडिलेड के मैदान पर COLIN DE GRANDHOMME का तूफान, जड़ दिए एक ही ओवर में 4,6,6,6, देखें VIDEO

मैं शुक्रगुजार हूं कि मैंने उस किस्मत का भरपूर फायदा उठाया जो मुझे मिली। मैंने टीम को 350 के बजाय 20 रन अतिरिक्त दिलाने में मदद की। यह वही होने जा रहा है। इसका पीछा करने के लिए किसी को 150 या 140 रन बनाने होंगे। लेकिन यह हमारे गेंदबाजों को ओस के साथ गेंदबाजी करने का मौका भी देता है। मैं इस बात से काफी वाकिफ हूं कि मैं क्या खाता हूं, इस उम्र में डाइट सबसे महत्वपूर्ण चीज है। यह मुझे प्रमुख आकार में रखता है। इससे मुझे टीम के लिए अपना 110 प्रतिशत देने में मदद मिलती है।

जड़ा ODI में अपना 45वां शतक

टीम इंडिया के मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली ने आज गुवाहटी के मैदान पर बेहतरीन पारी खेलते हुए अपने एकदिवसीय करियर का 45वां शतक लगाया। विराट कोहली अब महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से मात्र 4 शतक पीछे हैं। सचिन ने ODI में 49 शतक लगाए हैं और अब विराट कोहली की नजर अब वर्ल्ड रिकॉर्ड पर है जो की इस साल टूटना मुमकिन लग रहा है। क्योंकि टीम इंडिया को इस साल ODI मैच ज़्यादे खेलने हैं।

Also Read: BBL 2022-23: ‘वाह इसे कहते हैं सुपर कैच’ BEN CUTTING ने बाउंड्री लाइन पर हवा में छलांग लगाकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories