शुक्रवार, मई 3, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs WI 2023: पहले T20 मैच के बाद दोनों टीमों को...

IND vs WI 2023: पहले T20 मैच के बाद दोनों टीमों को उठाना पड़ा भारी नुक्सान, जानिए वजह

Date:

Related stories

IND vs WI 2023: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20 में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है। सीरीज के पहले ही मैच बैच का बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ाता हुई दिखाई दिया। भारत 150 रन का लक्ष्य चेज करने में पूरी तरह असफल रही।

भारत और वेस्टइंडीज को हुआ नुक्सान

T20 सीरीज का पहला मैच भले ही वेस्टइंडीज ने 4 रनों से अपने नाम किया पर भारत के साथ-साथ वेस्टइंडीज को भी नुक्सान हुआ है। दरअसल, पहले मैच में भारतीय टीम की शिकस्त के बाद ICC ने दोनों टीमों पर कड़ा एक्शन लिया है। ICC ने यह एक्शन दोनों टीमों के स्लो ओवर रेट के कारण लिया है। बता दें कि मेजबान वेस्टइंडीज पर स्लो ओवर रेट के चलते 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा है।
यही नहीं खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ पर ICC के सहिंता के स्लो ओवर रेट से जुड़े अनुच्छेद 2.22 के तहत निर्धारित समय पर पूरे न करने पर प्रति ओवर की दर से मैच फीस के 5 प्रतिशत का जुर्माना लगाया जाता है। भारत ने निर्धारित समय से 1 ओवर कम जबकि वेस्टइंडीज ने 2 ओवर कम फेंके, जिसकी वजह से दोनों पर एक्शन लिया गया।

दोनों कप्तानों ने स्वीकार की अपनी गलती

बता दें कि मैच के दौरान ऑन फील्ड अंपायर्स ग्रेगरी ब्रैथवेट और पैट्रिक गुस्टर्ड, तीसरे अंपायर निगेल डुगुइड एवं चौथे अंपायर लेस्ली रीफर दोनों टीमों को स्लो ओवर रेट के चलते आरोप लगाए थे। हालांकि भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या और वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमन पॉवेल ने इन आरापों को स्वीकार किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories