सोमवार, मई 20, 2024
होमस्पोर्ट्सInd Vs WI 2023: वेस्ट इंडीज क्रिकेट ने किया भारत के खिलाफ...

Ind Vs WI 2023: वेस्ट इंडीज क्रिकेट ने किया भारत के खिलाफ अपने टेस्ट टीम का एलान ,इन खिलाड़ियों की कर दी छुट्टी

Date:

Related stories

Delhi Flood: दिल्ली में बढ़ा बाढ़ का खतरा, बागपत के पास अलीपुर बांध टूटा, कई जगह दरारें एक्शन में NDRF

Delhi Flood: हथिनी कुंड बैराज के बाद अब दिल्ली की तरफ एक और खतरा बढ़ रहा है। बागपत में अलीपुर बांध टूट गया है, जिसका पानी यमुना का जलस्तर बढ़ा रहा है।

परफेक्ट शेप को फ्लॉन्ट करती दिखी Tejasswi Prakash, फ्रेश लुक में सादगी से किया इम्प्रेस

https://youtu.be/8-SfcjmIhVA Tejasswi Prakash: तेजस्वी प्रकाश को किसी पहचान की जरूरत...

Guillian-Barre Syndrome: कोरोना के बाद GBS बीमारी मचाने लगी हाहाकार, बढ़ते मरीजों को देख इस देश में लग सकती है इमरजेंसी

Guillian-Barre Syndrome: पेरु देश में आई नई बीमारी का प्रकोप बहुत तेजी से लोगों के बीच फैलता हुआ नजर आ रहा है। इसके चलते 4 लोगों की हुई मौत।

Weather Updates: बारिश के चलते हिमाचल और उत्तराखंड में अर्लट जारी, जानें किन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश

Weather Updates: मानसून के सीजन में बारिश आने से लोगों के खुशी से दुखी हो रही है। अधिक बारिश केहोने से पहाड़ों में रोड़ हुई ब्लॉक।

Ind Vs WI 2023: वेस्ट इंडीज क्रिकेट ने भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैचों के लिए टीम का एलान कर दिया है। सबसे आश्चर्य की बात यह रही कि इसमें कुछ बड़े चेहरों को जगह नहीं दी गयी एलिक अथानाज और क्रीक मैकेंजी ने पहली बार टीम में जगह बनायी।अगर एलिक अथानाज की बात करें तो उन्होंने अबतक 30 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं ,जिसमे उन्होंने दो सेंचुरी सहित 1825 रन बनाये हैं।

काइल मेयर्स और नक्रमा बोनर को नहीं मिल सकी जगह


काइल मेयर्स और नक्रमा बोनर जैसे खिलाड़ियों को इस बार टीम में जगह नहीं दी गयी जो अपने आप में एक बहुत बड़ा आश्चर्य है। वेस्ट इंडीज टीम में पहली बार एलिक अथानाज और क्रीक मैकेंजी को जगह दी गयी है। गौरतलब है कि हाल में जिम्बाम्बे में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर में वेस्ट इंडीज की टीम को स्कॉटलैंड ने हरा दिया था जिसके बाद इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब वेस्ट इंडीज की टीम किसी भी आईसीसी प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाएगी।
वेस्ट इंडीज की टीम इस प्रकार है :कैग ब्रेथवेट (कप्तान ),जर्मेन ब्लैकवुड (उपकप्तान ), एलिक अथानाजे, टैगे नारिन चंद्रपाल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डा सिल्वा , शैनन गैब्रिएल , जेसन होल्डर ,अल्जारी जोसफ ,क्रीक मैकेंजी ,रेमन रीफर, केमर रोच ,जोमेल वारिकन

ये भी पढ़े:Cricket Viral Video: डेविड वॉर्नर ने शर्मनाक रिकॉर्ड किया अपने नाम, गवाही दे रहा है ये वायरल वीडियो

पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से

भारत और वेस्ट इंडीज टीम के बीच होने वाला पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डॉमिनिका में होगा। अंतिम बार भारत और वेस्ट इंडीज के बीच टेस्ट सीरीज 2019 में अगस्त-सितम्बर के महीने में खेला गया था, जिसमे भारतीय टीम ने 2-0 से बाजी मारी थी। अगर वेस्ट इंडीज टीम की बात करें तो टीम अभी अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। ऐसे में देखना होगा कि क्या यह टीम मजबूत भारतीय रक्षापंक्ति को भेद पाने में कामयाब हो पाती है या नहीं।

ये भी पढ़े:हुड़दंग मचाने आ रहे हैं Honda Upcoming Scooters, धांसू इंजन और सपोर्टी लुक से TVS को मिल सकती है टक्कर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories